लाइव टीवी

Coronavirus : मैरीकॉम से लेकर मनु भाकर तक...पीड़ितों की मदद के लिए बढ़ाए हाथ

News18Hindi
Updated: March 30, 2020, 6:11 PM IST
Coronavirus : मैरीकॉम से लेकर मनु भाकर तक...पीड़ितों की मदद के लिए बढ़ाए हाथ
छह बार की विश्व चैंपियन मुक्केबाज मैरीकॉम राज्यसभा सांसद हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) में चलते भारत (India) में 1100 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 30 से ज्यादा की जान जा चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 6:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corobavirus) के खिलाफ जंग में पूरी दुनिया एकजुट है. हर कोई अपने-अपने स्तर पर आगे बढ़कर पीड़ितों की मदद कर रहा है. नेताओं से लेकर फिल्म स्टार्स तक कुछ न कुछ योगदान दे रहे हैं. खिलाड़ी भी इसमें पीछे नहीं हैं. अब छह बार की विश्व चैंपियन मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम (Mary Kom) ने कहा कि वह कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में राज्यसभा की सांसद के तौर पर एक महीने का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करेंगी. इतना ही नहीं, निशानेबाज मनु भाकर (Manu Bhakar) ने एक लाख और टेबल टेनिस खिलाड़ी जी. साथियान (G Sathian) ने 1.25 लाख रुपये दान देने का ऐलान किया है.

दरअसल, राज्यसभा सांसद के तौर पर मुक्केबाज मैरीकॉम (Mary Kom) का वेतन जिस बैंक में आता है, उन्होंने उस बैंक को लिखा है, ‘कोविड-19 महामारी को देखते हुए मैं अपने एक महीने का वेतन प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में दान करना चाहती हूं. इसके लिए मेरे खाते से एक लाख रुपये काट लिए जाएं.’ राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की यह चैंपियन खिलाड़ी 2016 में राज्यसभा की सांसद बनी थी. मणिपुर की इस खिलाड़ी ने हाल ही में टोक्यो ओलिंपिक 2020 का टिकट कटाया था जिसे इस महामारी के कारण एक साल के लिए टाल दिया गया है.

मनु भाकर ने कोविड-19 से लड़ने के लिए दिए एक लाख रुपये
नई दिल्ली. युवा निशानेबाज मनु भाकर (Manu Bhakar) ने तेजी से फैल रही कोविड-19 महामारी से निपटने में मदद के लिए हरियाणा सरकार को सोमवार को एक लाख रुपये दान में दिए. राष्ट्रमंडल खेल और युवा ओलिंपिक की चैंपियन भाकर ने ट्वीट किया, ‘यह वह समय है जब सिर्फ़ देश के लोगों का जीवन मायने रखता है और उनको बचाने के लिए हम सबको जो कर सकें करना होगा. मैं अपनी बचत से हरियाणा कोरोना केयर्स कोष एक लाख रुपये का योगदान करती हूं.’ झज्जर की इस 18 साल की निशानेबाज ने लिखा, ‘आशा करती हूं की आप सब भी अपनी तरफ़ से कुछ न कुछ योगदान करके आपदा की इस घड़ी में देश का साथ देंगे.’



जी साथियान ने की 1.25 लाख रुपये की मदद


चेन्नई. भारत के शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी जी साथियान (G Sathian) ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए सोमवार को 1.25 लाख रुपये का दान दिया. साथियान ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘यह हम सभी के लिए परीक्षा का समय है, विशेषकर दिहाड़ी मजदूरों के लिए. मैं 1.25 लाख रुपये का दान (एक लाख तमिलनाडु मुख्यमंत्री राहत कोष और 25 हजार प्रधानमंत्री केयर्स कोष में) देता हूं.’ पिछले हफ्ते सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख जबकि सुरेश रैना ने 52 लाख रुपये का योगदान किया था. बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू, पहलवान बजरंग पूनिया, धाविका हिमा दास और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी मदद दे चुके हैं.

कोरोना वायरस: इन 3 खिलाड़ियों की सैलरी से कटेंगे 1.86 करोड़ रुपये

क्रिकेट खेलने के लिए तड़प उठे पंड्या बंधु, कमरे में करने लगे बल्लेबाजी, Video

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 5:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading