लाइव टीवी

वर्ल्ड चैंपियनशिप की हार से सीख लेकर बीग बाउट लीग जीतने उतरेंगी मैरीकॉम

भाषा
Updated: December 1, 2019, 8:09 PM IST
वर्ल्ड चैंपियनशिप की हार से सीख लेकर बीग बाउट लीग जीतने उतरेंगी मैरीकॉम
मैरीकॉम वर्ल्ड चैंपियनशिप में आठ पदक जीतने वाली पहली मुक्केबाज हैं. (फाइल फोटो)

छह बार की वर्ल्ड चैंपियन एमसी मैरीकॉम (MC Marykom) ने वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Championship) में ब्रॉन्ज मेडल से संतोष किया था

  • Share this:
नोएडा. ओड़िशा वॉरियर्स (Orissa Warriors) और पंजाब पैंथर्स (Punjab Panthers) के बीच सोमवार को होने वाले मुक़ाबले के साथ ही बिग बाउट लीग (Big Bout League) की शुरुआत होगी जिसमें पहले मैच में विश्व चैंपियन (World Champion) एमसी मैरीकॉम (MC Marykom) पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी.

मैरीकॉम (MC Marykom नोएडा के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में परिसर में होने वाले मुक़ाबले पंजाब पैंथर्स (Punjab Panthers) की ओर से फ्लाईवेट वर्ग में चुनौती रखेंगी. यह स्टार मुक्केबाज बिग बाउट लीग को अपनी तैयारियों को जांचने के लिये अच्छा मंच मानकर चल रही हैं. वह विश्व चैंपियनशिप (World Championship) में कांस्य पदक ही जीत पायी थी.

वर्ल्ड चैंपियनशिप से सीख ले चुकी हैं मैरीकॉम
उन्होंने कहा, ‘इस साल विश्व चैम्पियनशिप में जो कुछ हुआ, वह मेरे लिए एक सीख है और अब ओलिंपिक की तैयारियों के लिए मैं उससे सबक लूंगी. बिग बाउट लीग अपनी तैयारियों का जायज़ा लेने का एक अच्छा मंच है.’ उनका इस लीग का पहला मुक़ाबला ओड़िशा वॉरियर्स की सविता से होगा, जो राष्ट्रीय चैंम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता हैं जबकि जूनियर वर्ग में वह राष्ट्रीय चैंपियन रह चुकी हैं.

MC Mary Kom,Nikhat Zareen, Tokyo Olympic Qualifiers, sports news, boxin एमसी मैरीकॉम, निखत जरीन, टोक्यो ओलिंपिक
विश्व चैंपियनशिप में मैरीकॉम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था


इसके अलावा राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन मनोज कुमार का मुक़ाबला उज्बेकिस्तान के जे. राखमोनोव से होगा जो युवा एशियाई चैम्पियनशिप के पदक विजेता हैं. इसके अलावा नाइजीरियाई खिलाड़ी कोरेडे अदेनजीजी, पीएल प्रसाद, सोनिया लाठेर, नवीन कुमार और आरशी खानम से भी पंजाब टीम को उम्मीदें हैं जबकि ओड़िशा टीम को खासकर सचिन सिवाच, राखमोनोव, नील कमल सिंह, नमन तंवर जैस्मिन और प्रियंका चौधरी से उम्मीदें हैं.

लीग में हिस्सा लेंगे कई ओलिंपिक मेडलिस्टएमर्जिंग स्पोर्ट्स एंड मीडिया टेक्नोलोजीस प्रा.लि. के अतुल पांडे ने बताया कि इस बार सभी छह टीमों ने दो टीमें तैयार की हैं. यानी हर वजन में उसके पास दो खिलाड़ी हैं. चोट की स्थिति में या खिलाड़ी के उपलब्ध न होने पर दूसरी टीम के खिलाड़ी को उतारा जा सकेगा. गौरतलब है कि इस लीग में विश्व चैंपियनशिप और ओलिंपिक के पदक विजेताओं के अलावा कई महाद्वीपीय चैंपियनशिप और कॉमनवेल्थ गेम्स के चैम्पियन खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. मुक़ाबले शाम सात बजे से शुरू होंगे जिनका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स, प्राग न्यूज़, एंडी और प्लस चैनल पर किया जाएगा.

पहले नहीं थी अभी जैसी बॉलिंग, जहीर खान के अलावा किसी पर नहीं था भरोसा: विराट

सौरव गांगुली की अध्‍यक्षता में बड़ा फैसला, जय शाह करेंगे ICC में BCCI की अगुआई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 8:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर