President cup 2019: वर्ल्ड चैंपियनशिप से पहले मैरीकॉम ने जीता एक और गोल्ड

37 साल की मैरीकॉम ने फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की अप्रैल फैंक को 5-0 से मात दी

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 5:00 PM IST
President cup 2019: वर्ल्ड चैंपियनशिप से पहले मैरीकॉम ने जीता एक और गोल्ड
मैरीकॉम ने जीता गोल्ड मेडल
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 5:00 PM IST
छह बार की वर्ल्ड चैंपियन एम सी मैरीकॉम ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप से पहले प्रेसीडेंट्स कप में गोल्ड मेडल जीतकर अपना दावा पुख्ता किया है. इंडोनेशिया के लाबुअन बाजो में चल रहे प्रेसीडेट्स कप में 51 किलोग्राम वर्ग का गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

37 साल की मैरीकॉम ने फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की अप्रैल फैंक को 5-0 से मात दी. मैरीकॉम ने मई महीने में हुए इंडिया ओपन में भी गोल्ड मेडल जीता था. मैरीकॉम ने इसके बाद एशियन चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लिया था. सितंबर में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप से पहले अपनी तैयारियों का जायजा लेने के लिए मैराकॉम प्रेसीडेंट्स कप में उतरी थीं.

मैरीकॉम ने गोल्ड मेडल जीतने के बाद अपने ट्विटर हैंडल से जीत के पल का वीडियो शेयर किया. उन्होंने लिखा, 'इंडोनेशिया में देश और अपने लिए गोल्ड मेडल जीता. जीत का मतलब होता है कि आपको और आगे जाना है और ज्यादा मेहनत करनी है. मैं अपने कोच और सपोर्ट स्टाफ को शुक्रिया कहना चाहती हूं.'


Loading...

मैरीकॉम पिछले साल दिल्ली में हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर छठी बार यह खिताब अपने नाम किया था. अब उनका अगला लक्ष्य वर्ल्ड़ चैंपियनशिप में जीत दर्ज करना होगा ताकी वह टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर सके. इस साल की वर्ल्ड चैंपियनशिप 7 से 21 सितंबर के बीच रूस के येक्टरिनबर्ग में होगी.
Davis Cup: अगस्त के शुरुआती सप्ताह में होगा पाकिस्तान दौरे के लिए टीम का चयन

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के बहिष्‍कार की तैयारी, IOA ने कहा- भारत किसी की कॉलोनी नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 4:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...