Formula-1: लुईस हैमिल्टन ने करियर की 98वीं रेस जीती, छठी बार स्पेनिश ग्रां प्री चैम्पियन बने

ब्रिटिश रेसर लुईस हैमिल्टन ने एक दिन पहले ही रिकॉर्ड 100वीं बार पोल पोजिशन हासिल किया था. (Mercedes F1 Twitter)

ब्रिटिश रेसर लुईस हैमिल्टन ने एक दिन पहले ही रिकॉर्ड 100वीं बार पोल पोजिशन हासिल किया था. (Mercedes F1 Twitter)

ब्रिटेन के फॉर्मूला-1 ड्राइवर लुइस हैमिल्टन (Lewis Hamilton) ने स्पेनिश ग्रां प्री (Spanish Grand Prix) जीत ली है. ये उनके करियर की रिकॉर्ड 98वीं जीत है. दूसरे नंबर पर जर्मनी के माइकल शुमाकर (Michael Schumacher) हैं. उन्होंने करियर में 91 रेस जीती थी.

  • Share this:

नई दिल्ली. ब्रिटिश ड्राइवर लुईस हैमिल्टन (Lewis Hamilton) ने स्पेनिश ग्रां प्री (Spanish Grand Prix) जीत ली है. ये उनके करियर की रिकॉर्ड 98वीं जीत रही. दूसरे नंबर पर दिग्गज रेसर जर्मनी के माइकल शुमाकर हैं. उन्होंने अपने करियर में 91 रेस जीती थी. हैमिल्टन ने रेड बुल के मैक्स वर्स्तापेन को हराया. उनकी टीम मर्सिडीज के ही वेल्तारी बोटास तीसरे स्थान पर आए. हैमिल्टन की इस सीजन की चार रेस में से ये तीसरी जीत रही. हैमिल्टन ने छठी बार स्पेनिश ग्रां प्री का खिताब जीता है. उन्हें रेस जीतने के लिए 25 अंक मिले हैं.

स्पेनिश ग्रां प्री जीतने के बाद हैमिल्टन ने कहा कि मैं काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं. मुझे लग रहा है कि मैं दोबारा ऐसा कर सकता हूं. रेस की शुरुआत काफी संघर्षपूर्ण रही थी. मुझे नहीं लग रहा था कि मैक्स को पीछे छोड़ पाऊंगा. लेकिन आखिर में जीत मिलने से काफी अच्छा महसूस हो रहा है. मेरी टीम ने भी इस जीत के लिए कड़ी मेहनत की. फैंस को यहां देखना अच्छा रहा. मुझे ब्रिटेन का झंडा भी यहां नजर आया. जो कोरोना के कारण मैं काफी वक्त से नहीं देख पा रहा था.


हैमिल्टन ने 100वीं बार पोल पोजिशन हासिल की थी
हैमिल्टन ने शनिवार को ही करियर में 100वीं बार पोल पोजिशन हासिल कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था. शुमाकर 68 पोल पोजिशन जीत के साथ दूसरे नंबर पर हैं. 100वीं बार पोल पोजिशन हासिल करने के बाद भी हैमिल्टन काफी खुश दिखे थे. तब उन्होंने कहा था कि मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि जैसे ये मेरे करियर की पहली जीत है. आज जो मुझे खुशी मिल रही है, उसे शब्दों में बयां करना आसान नहीं है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज