ओलिंपिक में अच्छा करने के लिए भारतीय हॉकी टीम को फिनिशिंग में सुधार की जरूरत: हार्दिक सिंह

भारतीय हॉकी टीम के मिडफील्डर हार्दिक सिंह ने अर्जेन्टीना और यूरोप के हालिया दौरों में मिली सफलता का श्रेय ट्रेनिंग कैंप के दौरान की गई कड़ी मेहनत को दिया. (Hockey India twitter)

भारतीय हॉकी टीम के मिडफील्डर हार्दिक सिंह ने अर्जेन्टीना और यूरोप के हालिया दौरों में मिली सफलता का श्रेय ट्रेनिंग कैंप के दौरान की गई कड़ी मेहनत को दिया. (Hockey India twitter)

अर्जेन्टीना और यूरोप के सफल दौरे के बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मिडफील्डर हार्दिक सिंह (Hardik Singh) ने गुरुवार को कहा कि टीम को टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए फिनिशिंग में सुधार और समन्वय पर काम करने की जरूरत है. क्योंकि ऐसा करके ही टीम विरोधी के खिलाफ मैच में नियंत्रण बना सकेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 1:00 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अर्जेन्टीना और यूरोप के सफल दौरे के बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मिडफील्डर हार्दिक सिंह (Hardik Singh) ने गुरुवार को कहा कि टीम को ओलिंपिक में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए फिनिशिंग में सुधार और समन्वय पर काम करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमें विरोधी के 'डी' में बनाए मौकों को भुनाने की जरूरत है. इसके लिए खिलाड़ियों के बीच तालमेल को और बेहतर बनाना होगा.

अगर हम ऐसा करने में सफल रहते हैं तो फिर हमें विरोधी टीम के खिलाफ मैच में नियंत्रण बनाने में मदद मिलेगी.

हार्दिक ने आगे कहा कि हम हर दिन सुधार करना चाहते हैं और इसी दिशा में अपनी ट्रेनिंग जारी रखेंगे. कोरोनावायरस के कारण एक साल के बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेल रही भारतीय टीम ने दो फेज की एफआईएच प्रो लीग (FIH Pro League) के पहले मैच में मेजबान अर्जेन्टीना को पेनल्टी शूट आउट में हराया और फिर दूसरे मैच में 3-0 से जीत दर्ज की.

ट्रेनिंग कैंप का हमें काफी फायदा मिला: हार्दिक
जालंधर के 22 साल के इस मिडफील्डर ने अर्जेन्टीना और यूरोप के हाल के दौरों में मिली सफलता का श्रेय ट्रेनिंग कैंप के दौरान की गई कड़ी मेहनत को दिया. उन्होंने कहा कि अर्जेन्टीना और यूरोप दौरे की सफलता कड़ी ट्रेनिंग का नतीजा है, हम बीते कई सालों से खेल के साथ ही फिटनेस पर भी काफी काम कर रहे हैं और इसका नतीजा अब दिखने लगा है.

जुलाई में शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों की तैयारी के हिस्से के तौर पर अर्जेन्टीना के खिलाफ हुए 4 अभ्यास मैचों में से दो में जीत हासिल की थी, जबकि एक ड्रॉ और एक में उसे हार मिली थी. ये सभी मैच 6 से 14 अप्रैल के बीच खेले गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज