Milkha Singh Health Update : मिल्खा सिंह आईसीयू से आए बाहर, परिवार ने दिया हेल्थ अपडेट

मिल्खा सिंह ने चार बार एशियन गेम्‍स में गोल्‍ड मेडल जीता है. (PTI File)

महान एथलीट मिल्खा सिंह (Milkha Singh) की हालत फिलहाल स्थिर है. वह आईसीयू से बाहर आ गए हैं लेकिन वह अब भी डॉक्टरों की एक टीम की निगरानी में हैं. उनके परिवार ने उम्मीद जताई कि वह इस महामारी को हराकर जल्द घर लौटेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश के महान धावक मिल्खा सिंह (Milkha Singh) कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं. उनके परिवार ने गुरुवार को मिल्खा के स्वास्थ्य को लेकर अपडेट दिया कि वह इस वायरस से लड़ रहे हैं. उनके परिवार को भी प्रशंसकों की तरह पूरी उम्मीद है कि वह इस महामारी को हराकर जल्दी घर लौटेंगे.

    'फ्लाइंग सिख' से मशहूर मिल्खा सिंह को हालत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.  उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट हाल में निगेटिव आई थी जिसके बाद उन्हें आईसीयू से प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट किया गया था. 91 साल के इस दिग्गज ने 1958 कॉमनवेल्थ गेम्स में 400 मीटर स्पर्धा में गोल्ड जीता था और वह यह कमाल करने वाले इकलौते भारतीय एथलीट बने थे.

    इससे पहले उनके परिवार ने कहा था कि मिल्खा की हालत अब स्थिर है. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, परिवार के एक सदस्य ने कहा, ‘मिल्खा की हालत स्थिर है और वह आईसीयू से बाहर आ गए हैं. फिलहाल वह मेडिकल आईसीयू में ही हैं. हमें उम्मीद है कि वह जल्द घर लौटेंगे. आपकी दुआओं के लिए शुक्रिया.’ कुछ वक्त पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके परिवार से बात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी.

    इसे भी पढ़ें, मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल कौर का कोरोना से निधन, वाॅलीबॉल टीम की कप्तान रहीं

    मिल्खा सिंह की पत्नी और पूर्व वॉलीबॉल महिला टीम की कप्तान निर्मल कौर (85) भी पति के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद संक्रमित हो गई थी. उन्होंने इस वायरस से लड़ाई लड़ी लेकिन अंत में कोविड-19 संबंधित जटिलताओं के कारण उनका मोहाली के निजी अस्पताल में निधन हो गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.