Home /News /sports /

भारतीय तीरंदाजों को मिश्रित सफलता, एक ब्रॉन्ज मेडल जीता तो एक गंवाया

भारतीय तीरंदाजों को मिश्रित सफलता, एक ब्रॉन्ज मेडल जीता तो एक गंवाया


22वीं एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप  (प्रतीकात्मक तस्वीर)

22वीं एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भारतीय टीम ने 24 तीर में 19 बार 10 अंक जुटाते हुए इस शीर्ष महाद्वीपीय प्रतियोगिता के मौजूदा टूर्नामेंट में देश का पहला मेडल जीता.

    ढाका. भारतीय पुरुष कंपाउंड टीम ने यहां 22वीं एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता लेकिन महिला टीम को प्लेऑफ मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा, जिससे देश के लिए बुधवार का दिन मिश्रित सफलता भरा रहा. Ksnऋषभ यादव, अभिषेक वर्मा और अमन सैनी की तिकड़ी ने स्थानीय दावेदार बांग्लादेश की टीम को 235-223 से हराया. महिला टीम को एक बार फिर अनुभवहीनता का खामियाजा भुगतना पड़ा और उसे ब्रॉन्ज मेडल के प्लेऑफ में कजाखस्तान के खिलाफ 208-220 से शिकस्त झेलनी पड़ी.

    नवाज अहमद राकिब, मोहम्मद आशिकुजमां और मोहम्मद सोहेल राणा की बांग्लादेश की टीम भारत को कोई टक्कर नहीं दे पाई. भारतीय टीम ने 24 तीर में 19 बार 10 अंक जुटाते हुए इस शीर्ष महाद्वीपीय प्रतियोगिता के मौजूदा टूर्नामेंट में देश का पहला मेडल जीता.

    महिला टीम स्पर्धा में ज्योति सुरेखा वेनाम और उनकी युवा साथी प्रिया गुर्जर तथा प्रणीत कौर पहले दौर के लचर प्रदर्शन से उबरने में नाकाम रहे. विश्व युवा चैंपियनशिप में दो विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली अंडर 18 वर्ग की तीरंदाज प्रिया एक तीर निशाने पर नहीं मार पाई. उनकी इस चूक से पहले दौर में भारतीय तिकड़ी कजाखस्तान के 57 अंक के जवाब में 45 अंक ही जुटा सकी और विरोधी टीम की यह बढ़त निर्णायक साबित हुई.

    भारत शुक्रवार को रिकर्व मिश्रित टीम स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल के लिए चुनौती पेश करेगा. भारतीय तीरंदाजों ने रिकर्व पुरुष, महिला, कंपाउंड व्यक्तिगत और मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाकर चार मेडल पक्के कर लिए हैं.

    विश्व चैंपियनशिप की तीन बार की रजत मेडल विजेता ज्योति ने कंपाउंड वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है और वह महिला व्यक्तिगत वर्ग में मेडल की दौड़ में शामिल एकमात्र भारतीय महिला तीरंदाज हैं.

    Tags: Asian Archery Championship, Bronze Medal, Indian Archer

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर