लाइव टीवी

LIVE मैच में 7 महीने के बच्चे को पिलाया दूध, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

News18Hindi
Updated: December 10, 2019, 3:36 PM IST
LIVE मैच में 7 महीने के बच्चे को पिलाया दूध, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर
मिजोरम स्टेट गेम्स 2019 9 दिसंबर से 13 दिसंबर तक आयोजित किए जाएंगे. (सोशल मीडिया)

मिजोरम स्टेट गेम्स 2019 (Mizoram State Games) में वॉलीबॉल मैच (Volleyball Match) के दौरान हुए इस वाकये की सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर प्रशंसा हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 10, 2019, 3:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मिजोरम स्टेट गेम्स 2019 (Mizoram State Games 2019) में सोमवार को वॉलीबॉल (Volleyball) मैच के दौरान कोर्ट पर एक अलग ही नजारा देखने को मिला, जिसने न केवल दर्शकदीर्घा में मौजूद लोगों बल्कि सोशल मीडिया (Social Media) पर भी प्रशंसकों का दिल जीत लिया. मिजोरम स्टेट गेम्स 2019 के मुकाबले आइजॉल में खेले जा रहे हैं. इसी के तहत कोर्ट पर महिला खिलाड़ियों के बीच वॉलीबॉल मैच खेला जा रहा था. मैच के दौरान जैसे ही हाफ टाइम का हूटर बजा, इस मुकाबले में हिस्सा ले रही एक खिलाड़ी कोर्ट के बाहर पहुंची और अपने बच्चे को दूध पिलाने लगी.

सात महीने के बच्चे को पिलाया दूध
दरअसल, मिजोरम (Mizoram) की टुइकुम क्षेत्र की टीम की खिलाड़ी लालवेंतलुआंगी (Lalventluangi) वॉलीबॉल (Volleyball) मैच खेल रही थीं. मैच में दोनों खिलाड़ियों के बीच एक-एक अंक के लिए जोर-आजमाइश चल रही थी. इसी दौरान रेफरी ने हाफ टाइम का हूटर बजा दिया. जैसे ही हूटर बजा, लालवेंतलुआंगी कोर्ट के बाहर चली गईं और अपने सात महीने के बच्चे को दूध पिलाने लगीं. इस दौरान किसी ने उनकी इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. देखते ही देखते ये फोटो वायरल हो गई और प्रशंसकों ने जमकर लालवेंतलुआंगी की तारीफ की.
लालवेंतलुआंगी (Lalventluangi) की इस तस्वीर को फेसबुक यूजर निंगलुन हंघाल ने सोशल मीडिया पर शेयर किया. इसके कैप्‍शन में उन्होंने लिखा, 'मैच के दौरान अपने 7 महीने के बच्चे को दूघ पिलाने के लिए चुराया एक पल.' निंगलुन ने सा‌थ ही कहा, 'लालवेंतलुआंगी की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है और लोग उनके समर्पण और प्रतिबद्धता की खूब सराहना कर रहे हैं. लोग खिलाड़ी और मां होने की दोहरी जिम्मेदारी निभाने के लिए लालवेंतलुआंगी की तारीफ कर रहे हैं.' वहीं एक प्रशंसक ने इस तस्वीर को शानदार बताया, जबकि एक अन्य ने इसे असाधारण करार दिया.




10 हजार रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान
इतना ही नहीं, निंगलुन द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर की गई ये तस्वीर खेल मंत्री तक भी पहुंच गई, जिसके बाद उन्होंने लालवेंतलुआंगी (Lalventluangi) को आर्थिक मदद देने का फैसला किया. मिजोरम के खेल मंत्री (Mizoram Sports Minister) रॉबर्ट रोमाविया रॉयते ने इस तस्वीर को ट्विटर पर शेयर करते हुए कहा, लालवेंतलुआंगी का उत्साह बढ़ाने के लिए खेल मंत्रालय उन्हें 10 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान करता है. मिजोरम स्टेट गेम्स 2019 9 दिसंबर से 13 दिसंबर तक आयोजित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें :-

दिल्ली के बाद अब सिडनी में फैला स्मॉग, खिलाड़ियों को सांस लेने में दिक्कत, उस्मान ख्वाजा ने की भारत से तुलना!
पृथ्वी शॉ की होगी टीम इंडिया में वापसी, इस सीरीज में मिल सकता है मौका

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 3:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर