Ashes 2019: तीसरे दिन जीत के बेहद करीब पहुंची महिला ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया के 420 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने दिन का खेल ख़त्म होने तक 6 विकेट खोकर 199 रन बना लिए थे

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 2:32 PM IST
Ashes 2019: तीसरे दिन जीत के बेहद करीब पहुंची महिला ऑस्ट्रेलियाई टीम
ऑस्ट्रेलिया ने एशेज टेस्ट में पकड़ मजबूत कर ली है. (twitter)
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 2:32 PM IST
बेथ मूनी की हाफ-सेंचुरी के बाद सोफी मौलीनो की गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया महिला एशेज़ टेस्ट के तीसरे दिन एशेज़ जीतने के बेहद करीब पहुंच गई है. तीसरे दिन का खेल ख़त्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पास 221 रनों की बढ़त है. ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 14 विकेट और झटकने की ज़रुरत है. ऑस्ट्रेलिया मैच ड्रॉ कराके भी खिताब अपने पास रख सकती है.

तीसरे दिन 341-5 के स्कोर से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की जेस जॉनसन 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. इसके बाद मूनी और मौलिनो ने ऑस्ट्रेलियाई पारी में रन जोड़े लेकिन क्रीज पर ज्यादा समय टिक नहीं पाईं, लंच ब्रेक से पहले दोनों वापस लौट गई. लंच ब्रेक तक टीम का स्कोर 420-8 हो गया था जिसके बाद उन्होंने अपनी पारी घोषित कर दी. जवाब में इंग्लैंड ने दिन का खेल ख़त्म होने तक 6 विकेट खोकर 199 रन बना लिए थे. फॉलो-ऑन टालने के इंग्लैड को अब भी 71 रनों की ज़रुरत है.

गेंदबाज़ी में ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी शुरुआत की और एलिस पैरी ने लंच के तुरंत पहले टैमी बोमेंट को शून्य पर बोल्ड कर दिया. पैरी ने 30 रन देकर 1 विकेट लिया. ओपनर एमी जोन्स ने ऑस्ट्रेलिया की ढीली गेंदबाज़ी का जमकर फायदा उठाया और अर्धशतक लगाया. उन्होंने कप्तान हेदर नाइट के साथ ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की. इसके बाद मौलिनो ने नाइट को 28 रनों पर पवेलियन की तरफ भेज दिया.

ऑस्ट्रेलिया जीत के करीब पहुंच गई है


ऑस्ट्रेलिया ने कसी हुई गेंदबाज़ी की और इसी का नतीजा था कि इंग्लिश बल्लेबाज़ दबाव में आ गए. पहले निकोल बॉल्टन रन-आउट हुई और उसके बाद मौलिनो ने जोन्स और सराह टेलर को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इसके बाद ऑल-राउंडर नैटली स्कीवर ने अच्छी बल्लेबाज़ी की और दिन का खेल खत्म होने तक 62 रन बनाकर नाबाद रही. उनके साथ क्रीज़ पर अन्या श्रब्सोल 1 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं.

ऑस्ट्रेलिया के पास अब 108 ओवर हैं और उसे जीत के लिए 14 विकेट की ज़रुरत है जो वे रविवार को टेस्ट के आखिरी दिन लेने की कोशिश करेंगे. इस टेस्ट को महज़ ड्रॉ करवा लेने भर से ऑस्ट्रेलिया को एशेज़ में 8-0 की बढ़त मिल जाएगी. इससे ऑस्ट्रेलिया एशेज़ को अपने पास बरकरार रखने में कामयाब हो जाएगी. बात जहां इंग्लैंड की है, उनका आगे का रास्ता अब बहुत मुश्किल नजर आ रहा है.
First published: July 21, 2019, 1:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...