शतरंज के सेमीफाइनल मैच में मच्छरों से परेशान हुआ खिलाड़ी, मुकाबला ड्रॉ

नेपोमनियाची के कमरे में मच्छर घुस आए जिससे उनका फोकस खराब हुआ. (Video Grab/Youtube)

रूस के शतरंज खिलाड़ी इयान नेपोमनियाची (Ian Nepomniachtchi) मच्छरों से परेशान नजर आए. एक वीडियो में वह कभी उन्हें उड़ाते दिख रहे हैं तो कभी अपने ही गाल पर थप्पड़ मारते नजर आ रहे हैं. मच्छरों की आवाज लाउडस्पीकर पर भी सुनी जा सकती है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. किसी मुकाबले में अलग-अलग तरह से व्यवधान आ सकते हैं लेकिन एक शतरंज मुकाबले के दौरान अजीब हाल देखने को मिला. क्रिप्टो कप (Crypto Cup) शतरंज टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच में रूस के इयान नेपोमनियाची (Ian Nepomniachtchi) के कमरे में अचानक मच्छर आ गए और उनका फोकस मैच से हट गया. नेपोमनियाची और वेस्ली सो के बीच यह मुकाबला ड्रॉ रहा.

    टूर्नामेंट की वेबसाइट पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें मैच के दौरान 30 वर्षीय रूसी खिलाड़ी मच्छरों से परेशान नजर आ रहे हैं. वह कभी उन्हें उड़ाते दिख रहे हैं तो कभी अपने ही गाल पर थप्पड़ मारते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं, मच्छरों की आवाज लाउडस्पीकर पर भी सुनी जा सकती है. नेपोमनियाची इस साल वर्ल्ड चैंपियनशिप में दिग्गज मैग्नस कार्लसन का सामना कर सकते हैं.

    Chess24 नाम के एक यूट्यूब चैनल पर भी इसका वीडियो शेयर किया गया है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे नेपोमनियाची मुकाबले के दौरान मच्छरों से परेशान रहे. इतना ही नहीं, वह कभी उन्हें उड़ा रहे थे तो कभी मारने की कोशिश कर रहे थे.



    नेपोमनियाची ने मुकाबले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह एक हाथ से मच्छरों को उड़ा रहे थे. उन्होंने कहा, 'मैंने कभी एक साथ एक ही जगह पर इतने सारे मच्छर नहीं देखे थे. कैमरे पर यह काफी हास्यास्पद दिख रहा था लेकिन असलियत में ऐसा नहीं था. मैं काफी परेशान हो गया था. एक हाथ से काफी खराब चीजें कर रहा था (मच्छरों को उड़ाना).'