लाइव टीवी

साल के अंत तक वर्ल्ड नं-1 बने रहेंगे राफेल नडाल

आईएएनएस
Updated: November 2, 2017, 5:08 PM IST
साल के अंत तक वर्ल्ड नं-1 बने रहेंगे राफेल नडाल
साल के अंत तक वर्ल्ड नं-1 बने रहेंगे राफेल नडाल

स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी हेयोन चुंग को 7-5, 6-4 से मात देकर पेरिस मास्टर्स के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है.

  • Share this:
स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी हेयोन चुंग को 7-5, 6-4 से मात देकर पेरिस मास्टर्स के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. इस जीत के साथ ही नडाल इस साल के अंत तक एटीपी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बने रहेंगे.

साल 2013 के बाद से पहली बार नडाल ने एटीपी रैंकिंग में साल के अंत तक शीर्ष पर काबिज़ रहेंगे. समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, स्विट्रलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर ने पेरिस मास्टर्स से अपना नाम वापस ले लिया और इस कारण नडाल के लिए शीर्ष स्थान पर कब्ज़ा जमाना आसान हो गया.

31 साल के नडाल 44 साल के एटीपी के इतिहास में शीर्ष पर पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज़ खिलाड़ी बन गए हैं.

अपने बयान में नडाल ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं. यह साल शानदार रहा है. एक साल पहले मैंने सोचा भी नहीं था कि मैं एक बार फिर शीर्ष स्थान हासिल कर लूंगा. मेरे लिए यह चीज बहुत मायने रखती है. हालांकि, अभी सीज़न ख़त्म नहीं हुआ है."

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2017, 5:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर