Home /News /sports /

Tokyo Paralympics: पीएम नरेंद्र मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक के पदकवीरों की सराहना की, बोले- गौरवशाली पल लगातार जारी

Tokyo Paralympics: पीएम नरेंद्र मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक के पदकवीरों की सराहना की, बोले- गौरवशाली पल लगातार जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दी और उनकी सराहना की. (AP)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दी और उनकी सराहना की. (AP)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने प्रमोद भगत, मनीष नरवाल और सिंहराज अडाना को फोन कर बधाई दी. प्रमोद ने जहां बैडमिंटन में गोल्ड जीता तो वहीं मनीष ने शूटिंग में सोने का तमगा हासिल किया. भारत ने अभी तक टोक्यो पैरालंपिक में 4 गोल्ड मेडल जीत लिए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में पदक विजेताओं से शनिवार को बात की और उन्हें बधाई दी. पीएम मोदी ने सभी को सोशल मीडिया पर भी बधाई दी और उनके प्रदर्शन की सराहना की. पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि मौजूदा पैरालंपिक खेलों में लगातार गौरवशाली क्षण आ रहे हैं.

    मोदी ने ट्विटर पर टोक्यो पैरालंपिक में पदक जीतने के लिए मनीष नरवाल, प्रमोद भगत, सिंहराज अडाना और मनोज सरकार के प्रदर्शन की सराहना की. इसके अलावा उन्होंने गोल्ड मेडलिस्ट शटलर प्रमोद भगत (Pramod Bhagat) की भी तारीफ की. निशानेबाज मनीष नरवाल ने मौजूदा पैरालम्पिक खेलों में भारत की झोली में तीसरा स्वर्ण पदक डाला है जबकि सिंहराज अडाना ने पी4 मिश्रित 50 मीटर पिस्टल एसएच 1 स्पर्धा में रजत पदक जीता.

    भगत ने पुरुष एकल एसएल3 वर्ग में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीता जबकि सरकार ने कांस्य पदक अपने नाम किया जिससे भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर तोक्यो पैरालंपिक खेलों में देश को पदक दिलाना जारी रखा.

    प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘प्रमोद भगत ने पूरे देश का दिल जीता है। वह एक चैंपियन हैं, जिनकी सफलता लाखों लोगों को प्रेरित करेगी. उन्होंने उल्लेखनीय सहनशीलता और दृढ़ संकल्प का परिचय दिया. बैडमिंटन में स्वर्ण जीतने के लिए उन्हें बधाई. भविष्य के उनके प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.’

    narendra modi tokyo paralympics

    पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर भी टोक्यो पैरालंपिक के पदकवीरों की तारीफ की. (Twitter)

    एक अन्य ट्वीट में मोदी ने कहा, ‘टोक्यो पैरालंपिक से गौरवशाली क्षण लगातार आ रहे हैं. युवा और प्रतिभाशाली मनीष नरवाल की महान उपलब्धि. उनका स्वर्ण पदक जीतना भारतीय खेलों के लिए एक खास क्षण है। उन्हें बधाई। भविष्य के लिए शुभकामनाएं.’ उन्होंने कहा, ‘सिंहराज अडाना ने दोबारा कर दिखाया. उन्होंने एक और पदक जीता, इस बार मिश्रित 50 मीटर पिस्टल एसएच1 स्पर्धा में। उनके इस कारनामे से भारत खुश है। भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं.’

    प्रधानमंत्री ने नरवाल और अडाना को फोन कर बधाई भी दी. दोनों खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री के पैरा-एथलीटों का लगातार प्रोत्साहन करने के लिए उनकी सराहना की और समर्थन करने के लिए आभार जताया. उन्होंने भगत और सरकार को भी फोन किया और पैरालंपिक में ऐतिहासिक पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई दी. उन्होंने खुशी व्यक्त की कि भारतीय एथलीट विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं और उनमें आत्मविश्वास की भावना उल्लेखनीय है.

    Tags: Indian Paralympics, Narendra modi, Paralympic Games, Pramod Bhagat, Sports news, Tokyo Paralympics, Tokyo Paralympics 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर