होम /न्यूज /खेल /National Games: युवा पहलवान अंतिम पंघाल ने डेब्यू में राष्ट्रीय खेलों का गोल्ड मेडल जीता

National Games: युवा पहलवान अंतिम पंघाल ने डेब्यू में राष्ट्रीय खेलों का गोल्ड मेडल जीता

विश्व अंडर-20 कुश्ती चैम्पियन अंतिम पंघाल. (फाइल फोटो)

विश्व अंडर-20 कुश्ती चैम्पियन अंतिम पंघाल. (फाइल फोटो)

National Games: गुजरात की खलीफा हीना और महाराष्ट्र की स्वाति संजय ने कांस्य पदक जीते. महाराष्ट्र के अनुभवी पहलवान नरसिं ...अधिक पढ़ें

अहमदाबाद. मौजूदा विश्व अंडर-20 चैम्पियन अंतिम पंघाल ने रविवार को यहां राष्ट्रीय खेलों की महिला 53 किग्रा कुश्ती स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीत लिया. हिसार की अंतिम ने राष्ट्रीय खेलों में पदार्पण में मध्य प्रदेश की प्रियांशी प्रजापति पर ‘विक्ट्री बॉय फॉल’ से खिताब जीता. उनके कोच विकास भारद्वाज ने कहा, “वह किसी भी बड़े टूर्नामेंट से पहले अपने प्रतिद्वंद्वियों के वीडियो देखती है. लेकिन घरेलू टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के वीडियो मिलना मुश्किल है तो मैंने उसे फाइनल से पहले कहा कि तुम ‘विन बॉय फॉल’ की कोशिश करना.”

गुजरात की खलीफा हीना और महाराष्ट्र की स्वाति संजय ने कांस्य पदक जीते. महाराष्ट्र के अनुभवी पहलवान नरसिंह पंचम यादव को पुरुष फ्रीस्टाइल 74 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. इस वर्ग का स्वर्ण पदक दिल्ली के यश ने हरियाणा के सागर जगलान को हराकर जीता. पुरुषों के 86 किग्रा वर्ग में उत्तर प्रदेश के जोइंटी कुमार ने महाराष्ट्र के दूसरे वरीय वेताल औदांब को हराकर स्वर्ण पदक जीता.

IND v SA : भारत-साउथ अफ्रीका लाइव मैच में बत्ती गुल… 10 मिनट तक रुका रहा खेल

महिलाओं के 57 किग्रा वर्ग में हरियाणा की मानसी ने चंडीगढ़ की नीतू पर ‘बॉय फॉल’ से पीला तमगा अपने नाम किया। राजस्थान की प्रीती कुमारी और महाराष्ट्र की सोनाली मंडलिक ने कांस्य पदक जीते. ग्रीको रोमन में सेना के ज्ञानेंद्र ने 60 किग्रा वर्ग में स्वर्ण और हरियाणा के विकास ने रजत पदक जीता.

वहीं 130 किग्रा में हरियाणा के सतीश ने सेना के नवीन के चोट के कारण हटने से पहला स्थान प्राप्त किया. पंजाब के गुरसेवक सिंह और उत्तर प्रदेश के यंतेंद्र ने इस वर्ग के कांस्य पदक जीते.

Tags: Wrestling

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें