लाइव टीवी

National Open Athletics: अन्नु रानी ने जीता गोल्ड, कोच की सलाह पर चैंपियनशिप से हटे नीरज चोपड़ा

News18Hindi
Updated: October 10, 2019, 11:05 PM IST
National Open Athletics: अन्नु रानी ने जीता गोल्ड, कोच की सलाह पर चैंपियनशिप से हटे नीरज चोपड़ा
अन्‍नू रानी ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में नेशनल रिकॉर्ड बनाया था

जैवलिन थ्रो के स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने कहा कि उन्होंने अपने कोच की सलाह पर चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 11:05 PM IST
  • Share this:
शानदार लय में चल रही अन्नू रानी (Annu Rani) ने गुरुवार को रांची में 59वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप (National Open Athletics Championships 2019) में महिला जैवलिन थ्रो इवेंट (Javelin Throw) का स्वर्ण पदक जीता.

इस महीने की शुरुआत में दोहा (Doha) में विश्व चैंपियनशिप (World Championship) में महिलाओं की जैवलिन थ्रो इवेंट में 62.43 मीटर के राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ फाइनल में जगह बनाने वाली अन्नू को यहां के बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम में कोई खास चुनौती नहीं मिली.

रेलवे की 25 साल की इस खिलाड़ी ने छह प्रयास में 56.97, 55.97, 58.31, 57.29, 56.86, 58.60 मीटर भाला फेंका. दूसरे स्थान पर रही रेलवे की शर्मिला का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 53.28 मीटर रहा.

जिंसन जॉनसन  अपनी हीट में रहे टॉप पर 

ओएनजीसी के सुरेश कुमार ने 10 हजार मीटर की दौड़ स्पर्धा में 29 मिनट 41.25 सेकेंड के समय के साथ पहला स्थान हासिल किया. एशियन चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले गुजरात के मुरली कुमार गावित नौवें पायदान पर रहे.

इससे पहले जिन्सन जॉनसन (एएफआई) और अजय कुमार सरोज (रेलवे) ने पुरुषों की 1500 मीटर दौड़ के अपने-अपने हीट में शीर्ष पर रहे. चार सौ मीटर हर्डल में सेना के टी संतोष कुमार 51.78 सेकेंड के समय के साथ शीर्ष पर. विश्वविद्यालय खेलों की चैंपियन दुती चंद सेमीफाइनल्स क्वालिफायर के अपनी हीट में 11.55 सेकेंड के समय के साथ शीर्ष रही.

नीरज चोपड़ा चैंपियनशिप से हटे
Loading...

इस बीच जैवलिन थ्रो के स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने कहा कि उन्होंने अपने कोच की सलाह पर चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया. उन्होंने से कहा, ‘एएफआई के अधिकारियों ने मेरे कोच से बात की. कोच ने मुझे बताया कि आप बेहतर हो रहे हैं, लेकिन इतने लंबे समय के बाद प्रतियोगिता में भाग लेने का बुरा असर पड़ेगा. इसलिए मैंने प्रतियोगिता में भाग नहीं लेने का फैसला किया.’

विराट कोहली मेसी-रोनाल्डो से ज्यादा मेहनती, फील्ड पर बिताते हैं सबसे अधिक समय

स्‍टीव स्मिथ का कारनामा, 3.5 साल और 55 पारियों के बाद पहली बार ऐसे हुए आउट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 11:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...