Home /News /sports /

National Sports Day पर सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया खास मैसेज, खेल मंत्री ने दिया फिटनेस चैलेंज

National Sports Day पर सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया खास मैसेज, खेल मंत्री ने दिया फिटनेस चैलेंज

National Sports Day 2021: सचिन तेंदुलकर और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने नेशनल स्पोर्ट्स डे के मौके पर लोगों से फिटनेस पर ध्यान देने की अपील की. (sachin tendulkar/Anurag Thakur twitter)

National Sports Day 2021: सचिन तेंदुलकर और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने नेशनल स्पोर्ट्स डे के मौके पर लोगों से फिटनेस पर ध्यान देने की अपील की. (sachin tendulkar/Anurag Thakur twitter)

National Sports Day 2021: हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद (Major Dhyan Chand) को आज यानी 29 अगस्त के दिन पूरा देश याद कर रहा है. आज उनकी 116वीं जयंती है. हर साल उनके जन्मदिवस को भारत में नेशनल स्पोर्ट्स डे ( National Sports Day 2021) के तौर पर मनाया जाता है. इस मौके पर पूर्व भारतीय़ कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ट्विटर पर खास वीडियो मैसेज शेयर किया. इसमें उन्होंने कहा कि खेल सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी आशा और आनंद लाता है. उनके अलावा खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने भी एक वीडियो शेयर कर लोगों को फिटनेस चैलेंज दिया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद (Major Dhyan Chand) को आज यानी 29 अगस्त के दिन पूरा देश याद कर रहा है. आज उनकी 116वीं जयंती है. हर साल उनके जन्मदिवस को भारत में नेशनल स्पोर्ट्स डे ( National Sports Day 2021) के तौर पर मनाया जाता है. इस मौके पर पूर्व भारतीय़ कप्तान सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर खास वीडियो मैसेज शेयर किया. इसमें उन्होंने कहा कि खेल सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी आशा और आनंद लाता है. इस #NationalSportsDay के मौके पर खेलने की आदत बनाएं. खुद को और अपने आसपास के लोगों को भी खुश रखें.

    इस वीडियो में सचिन को दिव्यांग बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते देखा जा सकता है. उन्होंने इस वीडियो के जरिए लोगों से अपील की कि वो अपने आस-पास के बच्चों के साथ इस दिन जरूर स्पोर्ट्स खेलें. खेल हमें बहुत कुछ सिखा सकता है. लेकिन सबसे बढ़कर, यह हमें खुश रखता है.

    सचिन के अलावा केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी नेशनल स्पोट्स डे के मौके पर अपना एक वीडियो शेयर किया. इसमें वो अपनी रस्सी कूदने की स्किल दिखाते नजर आ रहे हैं. दरअसल, खेल मंत्री ने रविवार को ‘फिट इंडिया मोबाइल ऐप’ लॉन्च किया था. फिट इंडिया कार्यक्रम के दो साल पूरे होने पर मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में ये लॉन्चिंग की गई.

    अनुराग ठाकुर ने फिटनेस ऐप लॉन्च किया

    यह ऐप स्वास्थ्य और फिटनेस की निगरानी में मदद करेगा. इस मौके पर उन्होंने लोगों को फिटनेस चैलैंज भी दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि मेजर ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर, आइए हम संकल्प लें और भारत को एक खेल महाशक्ति बनाने का लक्ष्य रखें!.

    हॉकी गोलकीपर श्रीजेश ने भी मेजर ध्यानचंद को याद किया
    भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर श्रीजेश ने भी भारतीय हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी ध्यानचंद को उनकी जयंती पर नमन करते हुए लिखा कि आप सभी को राष्ट्रीय खेल दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. एक सपने के लिए जुनून, कड़ी मेहनत करने की इच्छा और एक विजन ही चैम्पियन खिलाड़ी का निर्माण करता है.

    भारत के लिए ओलंपिक मेडल जीतने वाले टेनिस स्टार लिएंडर पेस ने भी एक वीडियो मैसेज शेयर कर लोगों को नेशनल स्पोर्ट्स डे की बधाई दी. उन्होंने कहा कि देश में खेल एक तरह से जश्न का जरिया बन गया है. ऐसे में लोगों से अपील करता हूं कि वो इसका पूरा मजा उठाएं.

    Tags: Anurag thakur, Kiren rijiju, Major Dhyan Chand, Sachin tendulkar, Sports Day, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर