Home /News /sports /

नीरज चोपड़ा ने युवा छात्रों को किया प्रेरित, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो शेयर कर तारीफ की

नीरज चोपड़ा ने युवा छात्रों को किया प्रेरित, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो शेयर कर तारीफ की

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा का एक वीडियो पीएम मोदी ने शेयर किया. (Twitter)

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा का एक वीडियो पीएम मोदी ने शेयर किया. (Twitter)

टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीतने वाले भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तारीफ की है. वह एक स्कूल में युवा विद्यार्थियों को प्रेरित करने के लिए पहुंचे थे. पीएम मोदी ने कहा कि इस तरह के प्रयासों से खेल और व्यायाम के प्रति जिज्ञासा बढ़ेगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने एक स्कूल में युवा विद्यार्थियों को प्रेरित करने के लिए ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) की तारीफ की. पीएम मोदी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से रविवार को नीरज चोपड़ा का एक वीडियो क्लिप शेयर किया गया. नीरज की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इस तरह के प्रयासों से खेल और व्यायाम के प्रति जिज्ञासा बढ़ेगी.

    पीएम नरेंद्र मोदी की प्रशंसा उस वक्त आई है, जब एक दिन पहले इस भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने एक राष्ट्रीय मिशन शुरू करने के लिए गुजरात के अहमदाबाद शहर के एक स्कूल का दौरा किया. इस मिशन के तहत प्रसिद्ध खिलाड़ी देश के स्कूलों का दौरा करेंगे ताकि विद्यार्थियों को संतुलित आहार, तंदरुस्ती और खेल के महत्व के बारे में जागरूक किया जा सके. चोपड़ा के स्कूल दौरे और विद्यार्थियों के साथ उनकी बातचीत पर मोदी ने ट्वीट किया, ‘आइए हम जोश बरकरार रखें और अपने युवाओं को खेल के मैदान पर चमकने के लिए प्रेरित करें.’

    टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट चोपड़ा को युवा छात्रों को भाला फेंकने के लिए प्रोत्साहित करने के बारे में प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘शानदार पल.’ प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘युवा छात्रों के बीच जाने और उन्हें खेल और फिटनेस के लिए प्रेरित करने के लिए नीरज चोपड़ा की यह एक बेहतरीन पहल है. इस तरह के प्रयास से खेलकूद और व्यायाम के प्रति उत्सुकता बढ़ेगी.’

    गुजरात सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि चोपड़ा ने अहमदाबाद के संस्कारधाम स्कूल का दौरा किया और 75 विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों के साथ बातचीत की, जो इस पहल के तहत वहां एकत्र हुए थे. इस पहल के तहत सभी ओलंपिक और पैरालंपिक खिलाड़ियों से दो साल में 75 स्कूलों के विद्यार्थियों के साथ बातचीत करने का विचार है ताकि युवाओं को ’संतुलित आहार’ लेने और फिटनेस गतिविधियों में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया जा सके.

    Tags: Narendra modi, Neeraj Chopra, Neeraj chopra javelin thrower, Olympics, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर