स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा की कोहनी की सर्जरी, वर्ल्ड चैंपियनशिप में खेलने पर उठे सवाल

नीरज की सर्जरी मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में हुई है. नीरज चोपड़ा ने ट्विटर पर पोस्ट डालकर इस बारे में बताया

News18Hindi
Updated: May 3, 2019, 3:00 PM IST
स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा की कोहनी की सर्जरी, वर्ल्ड चैंपियनशिप में खेलने पर उठे सवाल
नीरज चोपड़ा (twitter)
News18Hindi
Updated: May 3, 2019, 3:00 PM IST
भारत के स्टार जैविलन थ्रोअर नीरज चोपड़ा की कोहनी की सर्जरी हुई है. इसके बाद उनके वर्ल्ड चैंपियशिप में उनके खेलने पर सवाल उठ गए हैं. यह चैंपियनशिप दोहा में 27 सितंबर से छह अक्टूबर तक खेली जानी है.

नीरज की सर्जरी मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में हुई है. उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट डालकर इस बारे में बताया. उन्होंने लिखा, 'मुंबई में डॉ. डिनशॉ ने मेरी कोहनी की सर्जरी की है. जैवलिन थ्रो फिर से शुरू करने से पहले कुछ समय आराम करना होगा. मैं उम्मीद करता हूं मैं और मजबूती के साथ वापसी करूंगा.'



नीरज चोपड़ा
नीरज चोपड़ा


पिछले महीने आईएनएस पटियाला में नीरज को कोहनी में दर्द होना शुरू हो गया था. इसके बाद उन्हें सर्जरी के लिए कहा गया था. नीरज की सर्जरी करने वाले डॉ. डिनशॉ ने सुशील कुमार,सायना नेहवाल , विनेश फोगाट जैसे कई बड़े खिलाड़ियों की सर्जरी की है. अभी तक यह साफ नहीं है कि नीरज कितना समय आराम करेंगे. इस वजह से इस बात पर संशय है कि वह वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे या नहीं. उनकी कोहनी की चोट के कारण ही वह पिछले महीने हुई एशियन चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं ले पाए थे.

IPL 2019: केकेआर के बाद ये कारनामा करने वाली दूसरी टीम बनी मुंबई इंडियंस

नीरज ओलिंपिक में भारत की बहुत बड़ी उम्मीद है. एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीते वाले नीरज के कोच बहादुर भी नहीं चाहते हैं कि वह वापसी के लिए किसी तरह की जल्दबाजी करें. वर्ल्ड में पांचवें नंबर के जैवलिन थ्रोअर नीरज पहली बार सुर्खियों में तब आए थे जब उन्होंने पौलेंड ने 2016 के अंडर 20 आईएएएफ चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था. इसके बाद से वह लगातार देश के लिए मेडल ला रहे हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...