Home /News /sports /

नीरज चोपड़ा के टोक्यो में सोना जीतने पर गांव में मना जश्न, 'चक दे' की धुन पर जमकर नाचे गांववाले- VIDEO

नीरज चोपड़ा के टोक्यो में सोना जीतने पर गांव में मना जश्न, 'चक दे' की धुन पर जमकर नाचे गांववाले- VIDEO

Tokyo Olympics 2020 में गोल्ड जीतने पर नीरज चोपड़ा के घर-गांव में मना जश्न

Tokyo Olympics 2020 में गोल्ड जीतने पर नीरज चोपड़ा के घर-गांव में मना जश्न

Tokyo Olympics 2020: नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के प्रदर्शन के दम पर ही भारत ने ओलंपिक इतिहास का अपना सबसे अच्छा प्रदर्शन भी किया. भारत के खाते में कुल सात मेडल आ गए हैं. भारत ने भारत ने लंदन ओलंपिक के अपने 6 मेडल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत के भालाफेंक खिलाड़ी (Jjavelin Thrower) नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीतकर एक नया इतिहास रच दिया है. नीरज भारत की तरफ से व्यक्तिगत गोल्ड मेडल जीतने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. इससे पहले निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने बीजिंग ओलंपिक 2008 में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड मेडल जीता था. भारत ने पहली बार एंटवर्प ओलंपिक में एथलेटिक्स में भाग लिया था, लेकिन तब से लेकर रियो 2016 तक उसका कोई एथलीट पदक नहीं जीत पाया था. 100 से ज्यादा सालों के इतिहास में ट्रैक और फील्ड में यह भारत का पहला मेडल है.

    नीरज के प्रदर्शन के दम पर ही भारत ने ओलंपिक इतिहास का अपना सबसे अच्छा प्रदर्शन भी किया. भारत के खाते में कुल सात मेडल आ गए हैं. भारत ने भारत ने लंदन ओलंपिक के अपने 6 मेडल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद भाला फेंक के एथलीट नीरज चोपड़ा ने कहा, यह अविश्वसनीय है, मेरे और देश के लिए गौरवशाली क्षण है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा को गोल्ड जीतने के बाद ट्विटर पर बधाई दी और उनकी प्रशंसा के पुल बांधे. नीरज के गांव खंडरा में भी जश्न का माहौल है. उनके गांववाले सड़कों पर उतर कर डांस कर रहे हैं.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ”टोक्यो में इतिहास रचा गया. नीरज चोपड़ा ने आज जो हासिल किया है, उसे हमेशा याद रखा जाएगा. युवा नीरज ने असाधारण प्रदर्शन किया.वह काफी जुनून से खेला और उसने अद्वितीय संयम दिखाया. टोक्यो ओलंपिक 2020 में स्वर्ण पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई.” नीरज चोपड़ा ने दूसरे प्रयास में 87.58 मीटर दूर भाला फेंककर पहला स्थान हासिल कर देश को दूसरा ओलंपिक व्यक्तिगत स्वर्ण पदक दिलाया. भारत को इससे पहले निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में 10 मीटर एयर राइफल में व्यक्तिगत गोल्ड मेडल दिलाया था.

    अभिनव बिंद्रा ने ट्वीट किया, ”नीरज चोपड़ा के लिए स्वर्ण पदक. इस युवा खिलाड़ी के सामने नतमस्तक हूं. आपने देश के सपने को पूरा किया. शुक्रिया. साथ ही क्लब (स्वर्ण पदक के) में आपका स्वागत है – इसकी बहुत जरूरत थी. आप पर बहुत गर्व है. मैं आपके लिए बहुत खुश हूं.”

    Tags: Javelin throw in Tokyo Olympics, Javelin throw Olympics Tokyo Olympics, Neeraj Chopra, Neeraj chopra gold medals, Neeraj chopra in Olympics, Neeraj chopra javelin, Neeraj chopra javelin thrower, Neeraj chopra medals, Neeraj chopra Tokyo Olympics, Neeraj Chopra village Celebration, Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर