भारतीय हॉकी टीम को बड़ा झटका, प्रो लीग की लगातार चौथी सीरीज हुई स्थगित

भारतीय हॉकी टीम प्रो लीग में तीसरे नंबर पर है. (hockey india twitter)

भारतीय हॉकी टीम प्रो लीग में तीसरे नंबर पर है. (hockey india twitter)

भारतीय पुरुष टीम इन दिनों साई सेंटर में ओलंपिक की तैयारी में जुटी हुई है. लेकिन कोरोना के कारण टीम की तैयारियों पर असर पड़ रहा है. न्यूजीलैंड की टीम ने कोरोना के कारण भारत आने से मना कर दिया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय पुरुष हॉकी टीम की ओलंपिक तैयारियों को झटका लगा है. इस महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ एफआईएच हॉकी प्रो लीग के घरेलू मैच स्थगित हो गए हैं. न्यूजीलैंड की टीम ने 29 और 30 मई को भुवनेश्वर में होने वाले मैच को खेलने से मना कर दिया है. एक सूत्र ने बताया कि भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण न्यूजीलैंड की पुरुष हॉकी टीम ने भारत के खिलाफ प्रो लीग मैच खेलने के लिए ओडिशा की यात्रा करने से इनकार कर दिया है.

इन मैचों को टोक्यो में 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों की तैयारी में भी मदद मिलती. इससे पहले, प्रो लीग मैचों की एक सीरीज खेलने के लिए भारतीय पुरुष टीम के यूरोप दौरे को फिर से महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था. 8 और 9 मई को लंदन में प्रो लीग के ब्रिटेन लेग को स्थगित कर दिया गया था, क्योंकि भारतीयों को वीजा से वंचित कर दिया गया था. भारत में कोरोना बढ़ते मामले के कारण ऐसा हुआ था.

स्पेन और जर्मनी भी नहीं जा सकी थी टीम

15 और 16 मई को वेलेंसिया में लीग का स्पेनिश चरण भी स्थगित कर दिया गया था, क्योंकि टीम स्पेन की यात्रा नहीं कर सकती थी. जर्मनी ने भी भारत के यात्रियों को प्रतिबंधित कर दिया और हॉकी टीम 22 और 23 मई को हैम्बर्ग में मैच नहीं खेल सकी. पिछले महीने भारत ने प्रो लीग के अर्जेंटीना लेग में भाग लिया था. तब से 33 खिलाड़ियों का कोर ग्रुप बेंगलुरु के स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग कर रहा है.
टीम अभी तीसरे स्थान पर है काबिज

भारतीय पुरुष टीम अभी प्वाइंट टेबल में तीसरे नंबर पर है. टीम ने 8 में से 6 मुकाबले जीते हैं जबकि दो में हार मिली है. टीम 62.5 औसत अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. बेल्जियम (82.1) पहले और जर्मनी (63.3) दूसरे नंबर पर है. टोक्यो ओलंपिक के मुकाबले 23 जुलाई से शुरू होने हैं. हालांकि कोरोना के कारण अभी भी गेम्स के आयोजन पर संशय बना हुआ है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज