लाइव टीवी

Strandja Memorial Boxing Tournament: निकहत जरीन और शिव थापा क्वार्टरफाइनल में पहुंचे, दुर्योधन भी जीते

भाषा
Updated: January 23, 2020, 11:51 AM IST
Strandja Memorial Boxing Tournament: निकहत जरीन और शिव थापा क्वार्टरफाइनल में पहुंचे, दुर्योधन भी जीते
शिव थापा ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

भारत (India) के छह मुक्केबाजों पहले ही दौर में बाहर हो गए जिसमें एशियन गेम्स मेडलिस्ट दीपक कुमार (Deepak Kumar) शामिल थे

  • Share this:
सोफिया. चार बार के एशियन पदकधारी शिव थापा (Shiv Thapa0 (63 किग्रा) और गत चैम्पियन निकहत जरीन (51 किग्रा) ने बुधवार को स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट (Strandja Memorial Boxing Tournament) के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. निकहत (Nikhat Zareen) ने इस टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीत चुकी प्रतिद्वंद्वी सेवडा असेनोवा को दूसरे दौर के मुकाबले में हराया. इस टूर्नामेंट में 30 देशों के लगभग 250 मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं.

स्टार बॉक्सर शिव थापा ने हासिल की जीत
पुरुषों के वर्ग में विश्व चैम्पियनशिप (World Championship) के पूर्व कांस्य पदक विजेता थापा (Shiv Thapa) ने पोलैंड के पावेल पोलाकोविच को 5-0 से हराकर अंतिम आठ में जगह पक्की की. दुर्योधन सिंह नेगी (Duryodhan Singh Negi) (69 किग्रा) और मोहम्मद हसमुद्दीन (57 किग्रा) अपने अपने पहले दौर के मुकाबले जीत गए. नेगी ने पोलैंड के मतेउज पोलस्की को हराया जबकि हसमुद्दीन ने फ्रांस के एंजो ग्राउ को मात दी.

nikhat zareen, boxing, sports news
निकहत जरीन क्वार्टरफाइनल में पहुंची


छह वर्ग में भारत के हाथ आई हार
छह मुक्केबाजों पहले ही दौर में बाहर हो गए. पुरुषों में दक्षिण एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अंकित खताना (75 किग्रा), एशियाई रजत पदक विजेता दीपक कुमार (52 किग्रा), नरेंदर (प्लस 91 किग्रा) और नवीन कुमार (91 किग्रा) पहले दौर में बाहर हो गए.

नुपूर (75 किग्रा) और ललिता (69 किग्रा) महिला वर्ग से बाहर हो गए. नूपुर को फ्रांस की डाविना माइकल ने 0-5 से मात दी वहीं ललिता पोलैंड की कैरोलिना से 1-4 से हारी और टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. वहीं अंकित खटाना को अमेरिका के जेवियर ने 0-5 से हराया वहीं नरेंद्र को भी खए अन्य अमेरिकी खिलाड़ी ने इसी अंतर से हराया. एशियन गेम्स के सिल्वर मेडलिस्ट दीपक कुमार को स्पेन के ग्रैबिएल इसकोबार ने 1-4 से हराया. नवीन को इचली के एबेस ने 0-5 मात दी.सहवाग के कमेंट से बिलबिलाए शोएब,बोले-जितने तुम्हारे बाल नहीं,उतना मेरे पास माल

4 साल से नहीं हारे थे, इस बल्लेबाज ने विस्फोटक शतक जड़कर रोका विजयरथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 11:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर