लाइव टीवी

10 साल में पहली बार टॉप-10 रैंकिंग से बाहर हुए जोकोविच

भाषा
Updated: November 7, 2017, 6:31 PM IST
10 साल में पहली बार टॉप-10 रैंकिंग से बाहर हुए जोकोविच
10 साल में पहली बार टॉप-10 रैंकिंग से बाहर हुए जोकोविच

स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल हाल ही में जारी हुई टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार है.

  • Share this:
स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल हाल ही में जारी हुई टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार है. हालांकि, टॉप-10 खिलाड़ियों की लिस्ट से ब्रिटेन के स्टार खिलाड़ी एंडी मरे और दिग्गज सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविच बाहर हो गए हैं.

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, नडाल के बाद इस लिस्ट में स्विट्ज़रलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर दूसरे स्थान पर हैं. इस लिस्ट में एक स्थान ऊपर उठते हुए जर्मनी के खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने तीसरा और ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने दो स्थान ऊपर उठते हुए चौथा स्थान हासिल किया है.

क्रोएशिया के खिलाड़ी मारिन सिलिक पांचवें स्थान पर बरकरार हैं. बुल्गारिया के खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव ने दो स्थान आगे बढ़ते हुए छठा, स्विट्ज़रलैंड के ही स्टेन वावरिंका ने भी दो स्थान ही आगे बढ़ते हुए सातवां स्थान हासिल किया है.

बेल्जियम के खिलाड़ी डेविन गोफिन ने भी दो कदम आगे बढ़ते हुए आठवें स्थान पर कब्ज़ा जमाया है. अमेरिका के खिलाड़ी जैक सॉक ने इस लिस्ट में लंबी छलांग लगाई है.

पेरिस मास्टर्स का खिताब जीतने के साथ ही 13 स्थानों की लंबी छलांग लगाते हुए टॉप-10 में अपनी जगह पक्की की है. वह नौंवें स्थान पर हैं. सॉक के आगे बढ़ने का नुकसान स्पेन के खिलाड़ी पाब्लो कारेनो बुस्टा को हुआ है. वह एक स्थान नीचे फिसलते हुए 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2017, 6:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर