भारत को गोल्‍ड दिलाने वाले खिलाड़ी पर दहेज मांगने का आरोप, पत्‍नी ने किया केस

दत्‍तू भोकानल ने पिछले साल इंडोनेशिया में हुए एशियाई खेलों में नौकायन में गोल्‍ड मेडल जीता था.

News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 9:30 PM IST
भारत को गोल्‍ड दिलाने वाले खिलाड़ी पर दहेज मांगने का आरोप, पत्‍नी ने किया केस
दत्‍तू भोकानल. (File Photo)
News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 9:30 PM IST
ओलिंपियन और एशियन गेम्‍स मेडलिस्‍ट नौकायन खिलाड़ी दत्‍तू भोकानल के खिलाफ प्रताड़ना और दहेज मांगने का मामला दर्ज किया गया है. उनकी पत्‍नी के आरोपों के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है. नाशिक पुलिस ने बताया कि दत्‍तू की पत्‍नी आशा ने शिकायत दर्ज कराई. अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. मामले की जांच की जा रही है. भोकानल भारतीय सेना में कार्यरत हैं और अभी पुणे में हैं. उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं दत्‍तू के परिवार और वकील ने आरोपों को झूठा बताते हुए खारिज किया है.

पुलिस को दी गई शिकायत में आशा ने कहा कि दत्‍तू से उसकी पहली मुलाकात एक कार्यक्रम में 2015 में हुई थी. बाद में दोनों की दोस्‍ती हो गई. धीरे-धीरे दोस्‍ती प्‍यार में तब्‍दील हो गई और दोनों ने दिसंबर 2017 में चुपके से पुणे के एक मंदिर में शादी कर ली. बाद में दोनों ने अपने परिवार को बताया और औपचारिक रूप से शादी का कार्यक्रम भी हुआ. इस दौरान उन्‍होंने वादा किया था कि वे आधिकारिक तरीके से उनसे शादी करेंगे लेकिन बाद में इस बात से मुकर गए.



आशा ने बताया कि उनके माता-पिता ने दो बार शादी की तैयारियां की लेकिन दत्तू वादा निभाने से पीछे हट गए. हालांकि वह शारीरिक और मानसिक रूप से मार्च 2019 तक उनका शोषण करते रहे. जब उसने फिर से शादी के वादे का मुद्दा उठाया तो दत्‍तू ने कथित तौर पर जहर पीकर सुसाइड करने की धमकी दी. इसके चलते उसे पुलिस में शिकायत करने को मजबूर होना पड़ा. दत्‍तू भोकानल की पत्‍नी महाराष्‍ट्र पुलिस मे कॉन्‍स्‍टेबल हैं.

पाकिस्तान की टीम में चले 'लात-घूसे', कैच छूटने पर साथी खिलाड़ी ने मैदान पर 'पीटा'

भोकानल नाशिक के तालेगांव-रोही के रहने वाले हैं और 2016 रियो ओलिंपिक के लिए क्‍वालिफाई कर वे सुर्खियों में आए थे. इसके बाद पिछले साल जकार्ता एशियाई खेलों में उन्‍होंने गोल्‍ड मेडल जीता था.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार