ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुकी प्रियंका, एशियाई खेलों के चैंपियन जिनसन जॉनसन कोविड पॉजिटिव

एशियाई खेलों के चैंपियन जिनसन जॉनसन कोविड पॉजिटिव (jinson Johnson/Instagram)

एशियाई खेलों के चैंपियन जिनसन जॉनसन कोविड पॉजिटिव (jinson Johnson/Instagram)

टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुकी 20 किमी पैदल चाल की खिलाड़ी प्रियंका गोस्वामी सहित पांच ट्रैक एवं फील्ड खिलाड़ी और एक सहयोगी स्टाफ बेंगलुरु के भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) केंद्र में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुकी 20 किमी पैदल चाल की खिलाड़ी प्रियंका गोस्वामी सहित पांच ट्रैक एवं फील्ड खिलाड़ी और एक सहयोगी स्टाफ बेंगलुरु के भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) केंद्र में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. एशियाई खेल 2018 की 1500 मीटर स्पर्धा के स्वर्ण पदक विजेता जिनसन जॉनसन, लंबी दूरी की धाविका पारूल चौधरी, स्टीपलचेज खिलाड़ी चिंता यादव और पैदल चाल के खिलाड़ी एकनाथ पांच संक्रमित खिलाड़ियों में शामिल हैं जबकि पैदल चाल के कोच एलेक्सांद्र आत्सिबाशेव भी संक्रमित पाए गए हैं.

टोक्यो खेलों के लिए क्वॉलिफाई कर चुकी पैदल चाल के खिलाड़ी केटी इरफान नेगेटिव पाए गए हैं. जॉनसन के संपर्क में आने के कारण उनका परीक्षण किया गया. जॉनसन ने बेंगलुरू से पीटीआई को बताया, ‘‘सोमवार को आया मेरे परीक्षण का नतीजा पॉजिटिव था और अभी मैं अपने कमरे में पृथकवास से गुजर रहा हूं. मुझे बुखार है लेकिन काफी तेज नहीं और सिर में दर्द भी है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘इसके अलावा मुझे कोई बड़ी समस्या नहीं है. तीन दिन में मेरा एक और परीक्षण होगा और मुझे नेगेटिव नतीजा आने की उम्मीद है. मेरे संपर्क में होने के कारण केटी इरफान का भी परीक्षण किया गया लेकिन नतीजा नेगेटिव आया है.’’ साइ केंद्र के एक सूत्र ने बताया कि जॉनसन के अलावा गोस्वामी, यादव, पारूल और एकनाथ भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं.

सूत्र ने कहा, ‘‘गोस्वामी पॉजिटिव आई हैं, चिंता यादव,पारूल और एकनाथ भी. इन सभी को यहां साइ केंद्र में पृथकवास में रखा गया है.’’
फरवरी में राष्ट्रीय ओपन पैदल चाल चैंपियनशिप में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ते हुए गोस्वामी ने ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई किया था. उन्होंने एक घंटा 28 मिनट और 45 सेकेंड के समय के साथ एक घंटा 29 मिनट और 54 सेकेंड का भावना जाट का रिकॉर्ड तोड़ा. भावना भी ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुकी हैं.

महिला 20 किमी पैदल चाल में टोक्यो ओलंपिक का क्वॉलिफाइंग स्तर एक घंटा और 31 मिनट है. भावना का भी कोविड परीक्षण किया गया लेकिन वह नेगेटिव आई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज