ओलंपिक जाने वाली निशानेबाज मनु भाकर को लगा कोरोना टीके का पहला डोज

मनु भाकर को सरकारी अस्पताल में कोरोना टीके का पहला डोज लगा (Manu Bhaker/Twitter)

मनु भाकर को सरकारी अस्पताल में कोरोना टीके का पहला डोज लगा (Manu Bhaker/Twitter)

चैंपियन निशानेबाज मनु भाकर को मंगलवार को हरियाणा के झज्जर में सरकारी अस्पताल में कोरोना टीके का पहला डोज लगा. वह तीन महीने बाद होने वाले टोक्यो ओलंपिक में भारत की पदक उम्मीदों में से है.

  • Share this:
नई दिल्ली. चैंपियन निशानेबाज मनु भाकर को मंगलवार को हरियाणा के झज्जर में सरकारी अस्पताल में कोरोना टीके का पहला डोज लगा. वह तीन महीने बाद होने वाले टोक्यो ओलंपिक में भारत की पदक उम्मीदों में से है. भाकर को उसके गांव के कम्युनिटी हेल्थ सेंटर ( सीएचसी) में कोवीशील्ड वैक्सीन का डोज लगाया गया.

मनु भाकर ने ट्विटर पर डाले वीडियो में कहा, ''अपने माता पिता के साथ मैं सीएचसी ढाकला में कोरोना टीके का पहला डोज लेने आई हूं.'' ओलंपिक जाने वाले खिलाड़ियों को प्राथमिकता के आधार पर टीके दिए जा रहे हैं और इसमें उम्र की कोई सीमा नहीं है. सरकार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों को एक मई से टीके देने का ऐलान किया है.

आईएसएसएफ विश्व कप, युवा ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भाकर ने भारतीयों से टीके लगवाने का अनुरोध किया. उसने कहा, ''मैं सभी देशवासियों से कोरोना प्रोटोकॉल का अनुसरण करने की अपील करती हूं. इसमें सामाजिक दूरी बनाये रखना , हाथ धोना, सैनिटाइज करना और मास्क पहनना शामिल है. टीके लगवा लीजिए और भीड़ भरी जगहों पर जाने से बचिए. स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों का पालन कीजिए.''


मनु भाकर 23 जुलाई से होने वाले टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल , 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत और मिश्रित टीम स्पर्धा में भाग लेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज