दिग्‍गज पहलवान सुशील कुमार की करारी हार, 90 सेकेंड में हो गए चित

यह सुशील कुमार (Sushil Kumar) का जकार्ता एशियाई खेलों के पहले दौर में बाहर होने के बाद पहला टूर्नामेंट था.

भाषा
Updated: August 9, 2019, 11:35 PM IST
दिग्‍गज पहलवान सुशील कुमार की करारी हार, 90 सेकेंड में हो गए चित
सुशील कुमार.
भाषा
Updated: August 9, 2019, 11:35 PM IST
दिग्गज भारतीय पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) की एक साल बाद वापसी अच्छी नहीं रही.  उन्हें बेलारूस के मिन्स्क में मेदवेद कुश्ती टूर्नामेंट के 74 किग्रा क्वार्टर फाइनल में विश्व के नंबर पांच बेकजोद अब्दुराखामोनोव से करारी हार का सामना करना पड़ा. एशियाई खेलों के मौजूदा चैंपियन उज्बेक पहलवान ने सुशील के दायें पांव को पकड़कर चार अंक बनाये और फिर भारतीय पहलवान (Indian Wrestler) को मैट से बाहर करके दो अंक हासिल किये.

एशियाई खेलों के बाद पहला टूर्नामेंट खेला
विश्व चैंपियनशिप के मौजूदा कांस्य पदक विजेता ने फिर से सुशील के पांव पर धावा बोला और जल्द ही भारतीय पहलवान को चित करके 90 सेकेंड में मुकाबला जीत लिया. यह सुशील कुमार का जकार्ता एशियाई खेलों के पहले दौर में बाहर होने के बाद पहला टूर्नामेंट था. दो बार का ओलंपिक पदक विजेता स्वदेश लौटने पर विश्व चैंपियनशिप के ट्रायल्स में भाग लेगा.

sushil kumar wrestler sushil kumar, Bekzod Abdurakhmonov, Medved tournament, सुशील कुमार, पहलवान सुशील कुमार, मेदवेद टूर्नामेंट
सुशील कुमार लंबे समय से पहलवानी से दूर थे.


टॉप-20 से बाहर हैं सुशील
चोटिल प्रवीण कुमार और जितेंदर ने 74 किग्रा के ट्रायल्स में सुशील को चुनौती देने के लिये भारतीय कुश्ती महासंघ से समय मांगा है जिसके कारण इस वर्ग के ट्रायल्स टाल दिये गये थे. सुशील इस वर्ग में विश्व के शीर्ष 20 पहलवानों में शामिल नहीं है जबकि अखिल कुमार धनकड़ 74 किग्रा में अभी नौवें नंबर पर काबिज हैं.

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए महिला टीम घोषित
Loading...

AITA करेगा डेविस कप को पाकिस्तान से बाहर कराने का अनुरोध!
First published: August 9, 2019, 11:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...