Home /News /sports /

टोक्यो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट मारिया आंद्रेजिक ने नीलाम किया अपना मेडल,वजह जानकर सलाम करेंगे आप

टोक्यो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट मारिया आंद्रेजिक ने नीलाम किया अपना मेडल,वजह जानकर सलाम करेंगे आप

टोक्यो ओलंपिक 2020 की सिल्वर मेडलिस्ट ने अपना मेडल नीलाम कर दिया है (Maria Andrejczyk/Instagram)

टोक्यो ओलंपिक 2020 की सिल्वर मेडलिस्ट ने अपना मेडल नीलाम कर दिया है (Maria Andrejczyk/Instagram)

मारिया आंद्रेजिक ने अपने मेडल को एक आठ महीने के बच्चे के लिए ढाई करोड़ रुपये से ज्यादा में नीलाम कर दिया है. दरअसल, पौलेंड के इस बच्चे की दिल की सर्जरी होनी है, जिसके लिए तकरीबन दो करोड़ 86 लाख रुपये की जरूरत है.

    नई दिल्ली. पौलेंड की भालाफेंक खिलाड़ी मारिया आंद्रेजिक (Maria Andrejczyk) हाल ही में टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में जीते अपने सिल्वर मेडल (Silver Medal) को नीलाम किया है. उन्होंने अपने मेडल को एक आठ महीने के बच्चे के लिए ढाई करोड़ रुपये से ज्यादा में नीलाम कर दिया है. दरअसल, पौलेंड के इस बच्चे की दिल की सर्जरी होनी है, जिसके लिए तकरीबन दो करोड़ 86 लाख रुपये की जरूरत है. बच्चे का नाम पोल मिलोसजेक है और उसकी सर्जरी अमेरिका में होनी है. मारिया ने 11 अगस्त को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट जारी कर बताया था कि वह इस बच्चे के इलाज के लिए पैसा जुटाना चाहती हैं.

    पोलैंड में अब्का पोल्स्का नाम की एक सुविधा स्टोर कंपनी ने मारिया का सिल्वर मेडल को तकरीबन ढाई करोड़ रुपये से ज्यादा ($125,000) में खरीदा है. डेली मेल में छपी खबर के मुताबिक, अब आठ महीने की इस बच्चे की स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में सर्जरी होगी. मारिया आंद्रेजिक ने 64.61 मीटर के थ्रो के साथ सिल्वर मेडल जीता था, जबकि ऑस्ट्रेलिया की केल्सी-ली बार्बर ने 64.56 के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता था, जो सीजन का उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. मारिया केवल चीन की लिउ शियिंग से पीछे थीं, जिन्होंने 66.34 मीटर की दूरी पर भाला फेंक कर गोल्ड मेडल जीता.

    World Athletics Championships: भारतीय मिक्स्ड रिले टीम ने 400 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज

    जूनियर वर्ल्ड कुश्ती चैम्पियनशिप के फाइनल में हारे रविंदर, सिल्वर मेडल जीता

    मारिया आंद्रेजिक 2016 के रियो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रही थीं. इसी साल मई में वह वर्ल्ड टॉप 71.40 मीटर की दूरी फेंक कर अपने फॉर्म को पाने के लिए संघर्ष कर रही थीं. पोलिश जेवलिन स्टार ने अपने मेडल को नीलाम करने के अपने फैसले पर खुल कर कहा कि उसे निर्णय लेने में देर नहीं लगी, क्योंकि वह अपनी बेशकीमती संपत्ति की नीलामी करके उस छोटे से बच्चे की मदद करना चाहती थीं. उन्होंने अपने फेसबुक वॉल पर 11 अगस्त को अपनी मातृभाषा में लिखा, ”यह पहला फंडरेजर था, जिसमें मैंने हिस्सा लिया और मुझे पता था कि यह सही है.”

    बता दें कि मारिया आंद्रेजिक खुद भी एक कैंसर सर्वाइवर हैं. 2018 में उन्हें पता चला था कि वह बोन कैंसर से पीड़ित हैं. 25 साल की मारिया ने कैंसर को मात देकर टोक्यो ओलंपिक 2020 में जबर्दस्त वापसी की और सिल्वर मेडल अपने नाम किया.

    Tags: Maria Andrejczyk, Silver medal, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर