Olympic Test Event: मनदीप सिंह की हैट्रिक, जापान को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत

Olympic Test Event: मनदीप सिंह की हैट्रिक, जापान को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत
टीम इंडिया ने मेजबान जापान को 6-3 के अंतर से हराया

फाइनल में भारत (Team india) का सामना न्यूजीलैंड से होगा, जिससे टीम पहले हार चुकी थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 6:18 PM IST
  • Share this:


स्ट्राइकर मनदीप सिंह (Mandeep singh) की हैट्रिक की मदद से भारतीय हॉकी टीम (Indian hockey team) ने जापान को 6-3 से हराकर ओलिंपिक टेस्ट टूर्नामेंट (Olympic Test Event) के फाइनल में जगह बना ली है. भारत को तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने 2- 1 से हराया था. अब फाइनल्स में बुधवार को भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड से ही होगा.

मनदीप ने नौवें, 29वें और 30वें मिनट में गोल दागे, जबकि नीलकांत शर्मा ने तीसरे, नीलम संजीप सेस ने सातवें और गुरजंत सिंह ने 41वें मिनट में गोल किए.  जापान के लिए केंतारो फुकुडा (25वां), केंता तनाका (36वां) और काजुमा मुराता (52वां) ने गोल किए. नीलकांत ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाते हुए तीसरे ही मिनट में फील्ड गोल दागा. शुरुआती बढ़त बनाने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम ने जापानी डिफेंस पर दबाव बनाए रखा. भारत को सातवें मिनट में मिले पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर नीलम ने बढत दुगुनी कर दी.








नवें मिनट में मनदीप ने दागा शानदार  गोल



फाइनल्स में भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा




भारत ने लगातार आक्रामक खेल जारी रखा और नवें मिनट में मनदीप ने टीम का तीसरा गोल किया. जापान ने पहले क्वार्टर के आखिरी मिनटों में जवाबी हमले में पेनल्टी कार्नर बनाया, लेकिन गोल नहीं कर सका. दूसरे क्वार्टर में जरमनप्रीत सिंह का शॉट पोस्ट के बाहर से निकल गया. वहीं कप्तान हरमनप्रीत सिंह के सटीक शॉट को जापानी गोलकीपर तकाशी योशिकावा ने बखूबी बचाया.  जापान के लिए पहला गोल 25वें मिनट में फुकुदा ने किया. इसके बाद हालांकि मनदीप ने लगातार दो गोल करके भारत की बढत 5 . 1 की कर दी.


जापान ने तीसरे क्वार्टर की आक्रामक शुरुआत की. तनाका ने 36वें मिनट में फील्ड गोल किया. भारत के लिए गुरजंत ने 41वें मिनट में छठा गोल दागा. जापान के लिए तीसरा गोल मुराता ने हूटर से आठ मिनट पहले किया. भारत इस जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया जबकि न्यूजीलैंड शीर्ष पर है .





अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading