टोक्‍यो ओलिंपिक टॉर्च रिले गुरुवार से शुरू, इन 3 खास जगहों पर जाएगी

टोक्यो में 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों का आगाज होना है जो कि 8 अगस्त तक चलेंगे. (फोटो-एपी)

टोक्यो में 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों का आगाज होना है जो कि 8 अगस्त तक चलेंगे. (फोटो-एपी)

टोक्‍यो ओलिंपिक (tokyo olympic 2020) का आयोजन पिछले साल होना था, मगर कोरोना वायरस के कारण इसे 2021 तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 7:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से 2021 तक स्‍थगित होने वाले टोक्‍यो ओलिंपिक 2020 (tokyo olympic 2020) की टॉर्च रिले गुरुवार को शुरू होगी. इस रिले का सफर जापान के फुकुशिमा के जे विलेज से शुरू होगा और फिर 23 जुलाई को टोक्‍यो में ओलिंपिक उद्घाटन समारोह में मशाल को प्रज्वलित किए जाने के बाद समाप्‍त होगा. यह टॉर्च रिले 121 दिनों तक चलेगी. यह तीन दिन ग्रेट ईस्‍ट जापान के उन 3 जगह फुकुशिमा, इवाते और मियागी में रहेगी, जहां 2011 में भूकंप आया था.

यही नहीं 23 जुलाई से 8 अगस्‍त तक चलने वाले ओलिंपिक की मेजबानी करने वाले चार अन्‍य जगह चिबा, कानागावा, साइतामा और शिजुओका में भी तीन दिनों के लिए इस रिले को ले जाया जाएगा.



यह भी पढ़ें : 
Ind vs Eng: रोहित शर्मा ने कोरोना टेस्ट के दौरान ऋषभ पंत को किया अश्‍लील इशारा, Video वायरल

विराट कोहली डालते हैं अंपायरों पर दबाव, व्यवहार अपमानजनक, पूर्व क्रिकेटर का बड़ा आरोप

टोक्‍यो 15 दिनों के लिए सबसे लंबे समय तक टॉर्च रिले की मेजबानी करेगा. यह शेड्यूल एक साल पहले से निर्धारित था, जब खेलों को 2021 के तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया था. रिले स्‍थानीय समय के अनुसार सुबह 9 बजे शुरू होगी और ये 47 प्रांतो से होकर गुजरेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज