लाइव टीवी
Elec-widget

Sl vs PAK: टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान, करुणारत्ने करेंगे कप्तानी

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 4:13 PM IST
Sl vs PAK:  टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान, करुणारत्ने करेंगे कप्तानी
श्रीलंका की टीम को दिसंबर में पाकिस्तान का दौरा करना है

पाकिस्तान (Pakistan) में आखिरी टेस्ट मैच साल 2009 में लाहौर (Lahore) में खेला गया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 4:13 PM IST
  • Share this:
श्रीलंका. पाकिस्तान (Pakistan) में लगभग दस साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी होने वाली है. श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान (Pakistan) का दौरा करने वाली है. इस सीरीज के लिए श्रीलंका (Sri Lanka) ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (ICC Test Championship) का हिस्सा है ऐसे में दोनों टीमों के लिए जीत हासिल करना काफी अहम होगा. श्रीलंकाई टीम दौरे के लिए आठ दिसंबर को पाकिस्तान (Pakistan) के लिए रवाना होगी.

दिमुथ करुनारत्ने होंगे टीम के कप्तान
श्रीलंका की टीम दिमुथ करुणारत्ने की कप्तानी में सीरीज में खेलने उतरेगी. टीम ने दिनेश चांडीमल (Dinesh Chandimal) को फिर से शामिल किया है जो न्यूजीलैंड (New zealand) के खिलाफ टीम में शामिल तो थे पर उन्हें मैच खेलने का मौका नहीं मिला. दिनेश चांडीमल (Dinesh Chandimal)  और एंजेलो मैथ्यूज (Anjelo Mathews) जैसे शानदार खिलाड़ियों की वापसी से श्रीलंकाई टीम काफी मजबूत दिखाई दे रही है.


Loading...

टीम में कसुन रजिता (Kasun Rajitha) की वापसी हुई हैं जिन्होंने छह टेस्ट मैच खेले हैं. टीम में उन्हें अकिला धनंजया की जगह मौका दिया गया है जो  गलत बॉलिंग एक्शन के चलते एक साल के लिए बैन हैं. उनके अलावा लहिरु कुमारा, विश्वा फर्नांडो और सुरंग लकमल के रूप में तीन पेसर टीम में हैं.  श्रीलंका ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 जीती थी. इस सीरीज का पहला मैच 11 दिसंबर से रावलपिंडी में खेला जाएगा वहीं दूसरा टेस्ट मैच 19 दिसंबर से कराची में खेला जाएगा.

पाकिस्तान में 10 साल बाद खेला जाएगा टेस्ट मैच
पाकिस्तान (Pakistan) ने अपनी घरेलू जमीन पर आखिरी टेस्ट मैच 2009 में मार्च में खेला था. यह मुकाबला श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ लाहौर (Lahore) में खेला था. इसके बाद ही श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमला हुआ था जिसके बाद पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले जा रहे थे. हालांकि अब धीरे-धीरे वहां स्थिति सुधर रही है.

SRI LANKA, cricket news, pakistan, sports news
श्रीलंका की टीम पर साल 2009 में आतंकी हमला हुआ था


श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम ने इससे पहले सितंबर में पाकिस्तान (Pakistan) का दौरा किया था जिसमें उन्हें तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले  थे. हालांकि इस सीरीज में कई बड़े खिलाड़ियों ने हिस्सा नहीं लिया था

टीम- दिमुथ करुणारत्ने, ओशांडा फर्नांदो, कुशल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल, दिनेश चांडीमल,कुसल जनिथ परेरा, लाहिरू तिरिमाने, धनंजया डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला, दिलरुवन परेरा, सुरंग लकमल, लहिरू कुमारा, विश्वा फर्नांडो, कसुन रजीता, लक्षण संदाकन

140 किलो के रहकीम कॉर्नवाल ने लिए 10 विकेट, वेस्टइंडीज को दिलाई जबरदस्त जीत

फिक्सिंग मामले में बुकी का खुलासा,BCCI अफसर के कहने पर कर रहे थे काम: रिपोर्ट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 4:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...