लाइव टीवी

Davis Cup: ITF के मेजबानी छीनने के फैसले के खिलाफ अपील कर सकता है पाकिस्तान

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 11:22 AM IST
Davis Cup: ITF के मेजबानी छीनने  के फैसले के खिलाफ अपील कर सकता है पाकिस्तान
भारतीय टीम डेविस कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी

अंतरराष्‍ट्रीय टेनिस महासंघ (ITF) ने सुरक्षा कारणों से डेविस कप (Davis Cup) के तहत पाकिस्‍तान (Pakistan) में होने वाले मैचों का वेन्यू बदलने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 11:22 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान टेनिस महासंघ (Pakistan Tennis Federation) बुधवार को एक अहम बैठक में फैसला लेगा कि भारत (India) के खिलाफ डेविस कप (Davis Cup) मुकाबला इस्लामाबाद (Islamabad) की बजाय अन्यत्र कराने के आईटीएफ (ITF) के फैसले के खिलाफ वह अपील करेगा या नहीं. अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (ITF) ने 29 और 30 नवंबर को होने वाले इस मुकाबले का आयोजन इस्लामाबाद (Islamabad) के बजाय किसी तटस्थ स्थान पर कराने का फैसला किया है.

बैठक में किया जाएगा फैसला
पीटीएफ अध्यक्ष सलीम सैफुल्लाह ने कहा ,‘हम भावी कार्रवाई के बारे में बैठक में फैसला लेंगे . हमारे पास अपील का विकल्प है . हमारे शीर्ष खिलाड़ियों ऐसाम उल हक और अकील खान ने साफ कर दिया है कि इस्लामाबाद में मुकाबला नहीं होने पर वे नहीं खेलेंगे .’

उन्होंने कहा ,‘हमारे लिये यह कठिन स्थिति है . हमारे पास तटस्थ स्थान चुनने का विकल्प है लेकिन अब ग्रासकोर्ट स्थान तलाशना कठिन होगा . हार्डकोर्ट पर खेलना हमारे हक में नहीं रहेगा.’ सैफुल्लाह ने कहा कि वह डेविस कप को लेकर भारत के रवैये से निराश हैं .

rohan bopanna, tennis, aita,aitf
रोहन बोपान्ना और कई बड़े खिलाड़ी सुरक्षा कारणों से डेविस कप नहीं खेल रहे हैं


उन्होंने कहा ,‘भारत ने खेलों के टूर्नामेंट का राजनीतिकरण कर दिया . मैने सुना है कि एआईटीएफ इस्लामाबाद टीम भेजने को तैयार था लेकिन सरकार से मंजूरी नहीं मिली . मैं इसे सियासत ही कहूंगा.’

घरेलू मुकाबलों के तटस्थ जगह होने से खुश नहीं है पाकिस्तान
Loading...

पीटीएफ ने कहा कि डेविस कप खेलने पाकिस्तान आने वाली भारत की टीम के लिए सुरक्षा के पूरे और पुख्ता इंतजाम किए गए थे. उन्होंने कहा, 'हम इस इवेंट की मेजबानी करने के लिए तैयार थे और अब भी तैयार हैं. अगर वह चाहते हैं कि दर्शक ना हो तो हम वह भी कर सकते हैं. हालांकि पहले हमें यह तय करना है कि हमें अपील करनी है या नहीं.' पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी कुरैशी ने कहा था कि वह डेविस कप के मुकाबले तटस्थ जगह पर खेलकर थक गए हैं. साथ ही उन्होंने साफ किया था कि अगर इस घरेलू मुकाबले बाहर खेले जाते हैं तो वह टूर्नामेंट से हट जाएंगे.

सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान से ली गई मेजबानी
अंतरराष्‍ट्रीय टेनिस महासंघ  ने सोमवार को डेविस कप  के तहत भारत पाकिस्‍तान के होने वाले मैचों का वेन्यू पाकिस्‍तान से बदलने का फैसला किया है. ऐसा माना जा रहा है कि यह मुकाबले तटस्‍थ जगह पर खेले जाएंगे. यह फैसला भारतीय टेनिस फेडरेशन के इन मुकाबलों को सुरक्षा कारणों से पाकिस्‍तान से बाहर ले जाने की मांग के बाद आया है. भारत-पाकिस्तान के बीच डेविस कप के यह मुकाबले 29 और 30 नवंबर को होने थे.

पंजाब का साथ छोड़ दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ेंगे आर अश्विन, जल्द हो सकती है घोषणा

खिताब बचाने 7 नवंबर को टेनिस कोर्ट पर उतरेंगे धोनी, जमकर बहा रहे हैं पसीना!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 11:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...