Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Coronavirus : पाकिस्तान के इस अंपायर ने पेश की मिसाल, अपने रेस्तरां में बेरोजगारों को फ्री में खिला रहा खाना

    अलीम दार आईसीसी के एलीट पैनल में शामिल हैं
    अलीम दार आईसीसी के एलीट पैनल में शामिल हैं

    पाकिस्तान (Pakistan) में 1,000 से अधिक कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के मामले आ चुके हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: March 27, 2020, 5:19 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तानी अंपायर अलीम दार (Aleem Dar) कोविड19 (Covid-19) महामारी के बीच बेरोजगारों को अपने रेस्त्रां में मुफ्त खाना खिला रहे हैं. पाकिस्तान में इन दिनों लॉकडाउन है जहां 1000 से अधिक पॉजीटिव मामले सामने आये हैं . दार ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में कहा ,‘लॉकडाउन के दौरान लोग बेरोजगार हो गए . मेरा एक रेस्त्रां लाहौर के पिया रोड पर है जिसका नाम दर्स डिलाइटो है . यहां बेरोजगार लोग मुफ्त खाना खा सकते हैं .’

    दार ने कहा ,‘कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैला है . पाकिस्तान पर भी इसका असर दिख रहा है .प्रांतीय सरकारों और केंद्र सरकार ने सुरक्षा के लिये दिशा निर्देश जारी किये हैं .’


    पाकिस्तानी क्रिकेटर मदद के लिए आए आगे
    पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सरकार की मदद करने के लिए 50 लाख पाकिस्तानी रुपये दान करने का फैसला किया है. यह दान राष्ट्रीय सरकार के आपातकालीन कोष में दिया जाएगा. क्रिकेटरों के अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के स्टाफ भी इसमें अपनी मदद करेंगे.



    कोविड-19 (Covid-19) के प्रकोप से जहां दुनियाभर में 5 लाख 38 हजार लोग पीड़ित हैं तो भारत में पॉजिटिव केस 700 के पार पहुंच गए हैं. पाकिस्तान में 1,000 से अधिक कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले आ चुके हैं. भारत की तरह वह भी लॉकडाउन है.

    शाहिद अफरीदी भी बड़े स्तर पर कर रहे हैं मदद
    पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भी अपने चैरिटी फाउंडेशन के जरिये राहत कार्य में जुटे हैं . शाहिद अफऱीदी (Shahid Afridi) ने 21 मार्च 2020 से ही वीडियो ट्वीट करके लोगों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रति जागरूकता फैलाने का काम कर रहे हैं. शाहिद अफरदी की फाउंडेशन इस दौरान लोगों में राशन बांटने के साथ-साथ जगह सैनेटाइजर भी लगा रहे हैं. अफरीदी ने अपने पिता साहिबजादा फज़ल के नाम पर रहमान चैरिटी हॉस्पिटल में एक आइसोलेशन वॉर्ड भी बनाया है.

    पाकिस्तान का वो गेंदबाज जिसने मोहब्बत के लिए छोड़ दिया अपना देश, फिर 37 टीमों से खेला क्रिकेट

    Corona के खिलाफ जंग में विदेशी खिलाड़ियों से पीछे हैं भारतीय, जानिए किसकी क्या कमाई और कितना योगदान
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज