बैक्टीरिया की मौजूदगी से टोक्यो 2020 पैराट्रायथलॉन परीक्षण में तैराकी स्पर्धा रद्द

बैक्टीरिया की मौजूदगी से टोक्यो 2020 पैराट्रायथलॉन परीक्षण में तैराकी स्पर्धा रद्द
तैराकी. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

टोक्‍यो ओलिंपिक 2020 (Tokyo Olympic 2020) के उद्घाटन समारोह में एक साल से भी कम समय बचा है ऐसे में अधिक गर्मी और पानी की खराब गुणवक्ता ने उनकी परेशानियों को बढ़ा दिया है.

  • Share this:
टोक्यो 2020 ओलिंपिक (Tokyo Olympic 2020) के लिए आयोजित परीक्षण प्रतियोगिता में पानी में जीवाणु (बैक्टीरिया) की मात्रा तय सीमा से अधिक होने के कारण पैराट्रायथलान की तैराकी स्पर्धा को शनिवार को रद्द कर दिया गया. ओलिंपिक की तैयारियों को लेकर आयोजकों की हालांकि काफी प्रशंसा हो रही है. इन खेलों के उद्घाटन समारोह में एक साल से भी कम समय बचा है ऐसे में अधिक गर्मी और पानी की खराब गुणवक्ता ने उनकी परेशानियों को बढ़ा दिया है.

अंतरराष्ट्रीय ट्रायथलॉन यूनियन (आईटीयू) ने परीक्षण के बाद ई-कोलाई (जीवाणु का प्रकार) के स्तर को स्वीकार्य मानक से दोगुना से अधिक होने के बाद इस प्रतियोगिता से तैराकी को हटा दिया. तैराकी के हटने के बाद इस स्पर्धा में भाग लेने वाले 70 खिलाड़ियों ने दौड़ और बाइक रेस के रूप में दो स्पर्धाओं में भाग लिया.

जापान के ट्रायथलॉन संघ के प्रबंध निदेशक शिनीचिरो ओत्सुका ने संवाददाताओं से कहा, ‘मुझे एथलीटों के लिए बहुत खेद हैं कि हम प्रतियोगिता के लिए अनुकूल स्थिति प्रभावी ढंग से तैयार नहीं कर सके. यह अफसोसजनक है.’



टोक्यो 2020 ओलिंपिक के प्रवक्ता मासा तकाया ने कहा, 'हम अगले साल होने वाले खेलों के दौरान खिलाड़ियों को सुरक्षित वातावरण मुहैया करने की पूरी कोशिश करेंगे.’
पंड्या ने खरीदी धोनी से महंगी कार, कीमत-माइलेज कर देगी हैरान

सिनसिनाटी ओपन: जोकोविच और मेदवेदेव सेमीफाइनल में
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज