Home /News /sports /

paris saint germain striker kylian mbappe won the ligue 1 best player award for the third time

एमबापे तीसरी बार फ्रेंच लीग के बेस्ट खिलाड़ी चुने गए, 25 गोल कर PSG को चैम्पियन बनाया था

किलियन एमबापे को तीसरी बार फ्रेंच फुटबॉल लीग का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. (Kylian Mbappe Instagram)

किलियन एमबापे को तीसरी बार फ्रेंच फुटबॉल लीग का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. (Kylian Mbappe Instagram)

किलियन एमबापे को उनके करियर में तीसरी बार फ्रांसीसी फुटबॉल लीग का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. एमबापे ने फ्रेंच लीग में सर्वाधिक 25 गोल करके पीएसजी को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभायी. उन्होंने सभी प्रतियोगिताओं में कुल 36 गोल दागे थे.

अधिक पढ़ें ...

पेरिस. पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के स्ट्राइकर किलियन एमबापे को उनके करियर में तीसरी बार फ्रेंच फुटबॉल लीग का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. इस अवसर पर आयोजित समारोह में एमबापे अपने भविष्य को लेकर पूछे गये सवालों को टाल गये. पीएसजी के साथ उनका अनुबंध अगले महीने समाप्त हो रहा है और माना जा रहा है कि इसके बाद वह रीयाल मैड्रिड में करीम बेंजेमा से जुड़ेंगे. एमबापे ने कहा कि वह समारोह के दौरान अपने फैसले की घोषणा नहीं करना चाहते थे, लेकिन जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने पीएसजी में रूकने या जाने के बारे में अपना मन बना लिया है, तो उन्होंने जवाब हां में दिया.

एमबापे ने फ्रेंच लीग में सर्वाधिक 25 गोल करके पीएसजी को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभायी. उन्होंने सभी प्रतियोगिताओं में कुल 36 गोल दागे. इस 23 वर्षीय फ्रांसीसी खिलाड़ी ने इससे पहले 2019 और 2021 में भी लीग का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार हासिल किया था. नेशनल यूनियन ऑफ प्रोफेशनल फुटबॉल प्लेयर्स (यूएनएफपी) द्वारा फ्रांस के शीर्ष दो डिवीजन में खिलाड़ियों को हर साल यह पुरस्कार दिए जाते हैं. 23 साल के एमबापे को पिछले साल भी पुरस्कार दिया गया था, तब उन्होंने ओवरऑल 42 गोल किए थे. इससे पहले, 2019 में भी उन्हें फ्रांसीसी फुटबॉल लीग का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था.

एमबापे ने कहा, “यहां रहना हमेशा सम्मान की बात होती है. लगातार तीसरी बार यह पुरस्कार जीतना अविश्वसनीय है. 2020 में कोरोनावायरस के कारण फ्रेंच लीग को 10 मुकाबले पहले ही खत्म करना पड़ा था. इसी वजह से साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार नहीं दिया गया था. इस बीच, ऐसी रिपोर्ट्स सामने आ रही है कि एमबापे ने रीयल मैड्रिड से 5 साल का करार कर लिया है और वो जल्द ही इसका ऐलान कर देंगे.

Tags: Football, Kylian Mbappe, ​​PSG

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर