Home /News /sports /

parul chaudhary breaks women 3000m national record with a sub 9 minute race

पारुल चौधरी ने 3000 मीटर में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया, 9 मिनट से भी कम समय लेने वालीं देश की पहली महिला एथलीट

पारुल चौधरी ने 3000 मी रेस में 9 मिनट से भी कम का वक्त लिया. (AFI)

पारुल चौधरी ने 3000 मी रेस में 9 मिनट से भी कम का वक्त लिया. (AFI)

पारुल चौधरी ने राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने के साथ-साथ एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली. वह महिला 3000 मीटर स्पर्धा में 9 मिनट से कम समय लेने वाली देश की पहली एथलीट बन गईंं. पारुल ने 8 मिनट 57.19 सेकंड का समय लिया.

नई दिल्ली. भारतीय धाविका पारुल चौधरी ने लॉस एंजिलिस में साउंड रनिंग मीट के दौरान राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया और महिला 3000 मीटर स्पर्धा में 9 मिनट से कम समय लेने वाली देश की पहली एथलीट बन गईं. पारुल ने शनिवार रात 8 मिनट 57.19 सेकंड के समय के साथ तीसरा स्थान हासिल किया. स्टीपलचेज की विशेषज्ञ पारल ने 6 साल पहले दिल्ली में सूर्या लोंगनाथन के 9 मिनट 4.5 सेकंड के रिकॉर्ड को तोड़ा.

रेस में पारुल पांचवें स्थान पर चल रही थी लेकिन अंतिम 2 लैप में जोरदार प्रदर्शन करते हुए पोडियम पर जगह बनाने में सफल रहीं. 3000 मीटर गैर ओलंपिक स्पर्धा है जिसमें भारतीय खिलाड़ी ज्यादातर प्रतिस्पर्धा पेश नहीं करते.

इसे भी देखें, रितु फोगाट बीच पर मस्ती करती दिखीं, फैंस के ऐसे आ रहे हैं रिएक्शन- Video

पारुल को इस महीने अमेरिका के ओरेगन में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में भी जगह दी गई है. वह महिला 3000 मीटर स्टीपलचेज में चुनौती पेश करेंगी. उन्होंने पिछले महीने चेन्नई में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में महिला 3000 मीटर स्टीपलचेज का खिताब जीता था.

Tags: Athletics, Indian Athletes, Sports news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर