लाइव टीवी

परुपल्ली कश्यप को वर्ल्ड नंबर वन मोमोटा से मिली हार, कोरिया ओपन में भारत का अभियान खत्म

News18Hindi
Updated: September 28, 2019, 5:56 PM IST
परुपल्ली कश्यप को वर्ल्ड नंबर वन मोमोटा से मिली हार, कोरिया ओपन में भारत का अभियान खत्म
परुपल्‍ली कश्‍यप कोरिया ओपन में अकेले भारतीय बाकी थे

पी कश्यप (Parupalli Kashyap) को जापान के केंटो मोमोटा (Kento Momota) ने 40 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे गेम में मात दी

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2019, 5:56 PM IST
  • Share this:
कोरिया. कोरिया ओपन (Korea Open) में अकेले भारत की अगुवाई करे रहे परुपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) का पुरुष सिंगल्स वर्ग में सफर सेमीफाइनल में खत्म हो गया. भारत के इस शटलर को वर्ल्ड नंबर वन केंटो मोमोटा (Kento Momota) ने कश्यप को 40 मिनट तक चले मुकाबले में आसानी से मात देकर फाइनल में जगह बनाई. कश्यप यह मैच 13-21,15-21 से हारे. दोनों के बीच अब तक केवल दो ही मैच खेले गए हैं और दोनों बार कश्यप को हार का सामना करना पड़ा है. कश्यप की इस हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारत का अभियान खत्म हो गया.

मोमोटा मुकाबले की शुरुआत से ही कश्यप पर हावी दिखे. पहले गेम में कश्यप ने उन्हें टक्कर देने की कोशिश की. पहले गेम के ब्रेक में मोमोटा 10-6 से आगे थे. मोमोटा ने बेहतरीन स्मैश मारे और नेट के पास भी उन्होंने दमदार खेल दिखाया. कश्यप के पास मोमोटा के बेहतरीन शॉट्स का कोई जवाब नहीं था और वह गेम हार गए. हालांकि इसके बाद वह वापसी नही कर सके और ब्रेक के बाद केवल तीन ही अंक हासिल की कर सके और 13-21 से पहला गेम हारे.

दूसरे गेम में कश्यप ने कड़ी टक्कर

इसके बाद दूसरे गेम कश्यप ने वापसी की. ब्रेक तक मोमोटा केवल 11-10 से आगे थे. इसके बाद कश्यप ने 12-12 से पहली बार मोमाटा की बराबरी की.  इसके बाद वह अपने बेहतरीन शॉट्स को बरकरार नहीं रख पाए और मोमोटा ने 17-12 की बढ़त बना ली, और मैच अपने नाम किया.

इससे पहले परुपल्‍ली कश्‍यप ने  कोरिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में शुक्रवार को दुनिया के 30वें नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के जान ओ जोर्गेनसेन को 24-22, 21-8 से मात दी थी. पहले गेम में दोनों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ.

दीपक पूनिया दुनिया के नंबर 1 पहलवान बने, बजरंग पूनिया ने शीर्ष स्थान गंवाया

WWE रिंग में 'राक्षस' को देख Seth Rollins की निकली चीखें, देखें ये VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 28, 2019, 4:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...