लाइव टीवी

BWF पर फूटा बैडमिंटन स्टार का गुस्सा, कहा-जब टूर्नामेंट रद्द तो क्यों जारी है रैंकिंग

News18Hindi
Updated: March 21, 2020, 8:59 AM IST
BWF पर फूटा बैडमिंटन स्टार का गुस्सा, कहा-जब टूर्नामेंट रद्द तो क्यों जारी है रैंकिंग
भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम

बीडब्लूएफ (BWF) ने अगस्त में होने वाले बैडमिंटन टूर्नामेंट (badminton Tournament) भी अब रद्द कर दिए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 8:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी परूपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) ने शुक्रवार को कहा कि वह बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) से काफी निराश हैं क्योंकि उसने अभी तक खिलाड़ियों की रैंकिंग बंद नहीं की है जबकि कोविड-19 (Covid19) महामारी के चलते कई ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट रद्द हो गये हैं.

परुपल्ली कश्यप ने जाहिर की नाराजगी
कश्यप और उनकी पत्नी सायना नेहवाल ने पहले सुझाव दिया था कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण कई टूर्नामेंट के रद्द होने से 'टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफिकेशन समय को बढ़ा देना चाहिए. राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैम्पियन कश्यप ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘मुझे उम्मीद है कि क्वालीफिकेशन समय को बढ़ाने या इसमें बदलाव के लिये कुछ प्रयास किये जा रहे होंगे. रैंकिंग अभी तक बंद नहीं हुई है. पिछले साल स्विस ओपन के अंक हटा लिये गये हैं. एटीपी ने अपनी रैंकिंग बंद कर दी है. हमें टेनिस से सीख लेनी चाहिए. निराशाजनक.’

28 अप्रैल को खत्म होना है ओलिंपिक कट ऑफ का समय



ओलिंपिक के लिये क्वालीफाई करने का समय 28 अप्रैल को समाप्त हो जायेगा और एकल के शीर्ष 16 खिलाड़ी टोक्यो ओलिंपिक के लिये कट हासिल कर पायेंगे. विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने कोविड-19 के संकट को देखते हुए शुक्रवार को पुरुष और महिला टीम चैम्पियनशिप थॉमस और उबेर कप को अगस्त तक के लिये स्थगित कर दिया. पहले इसका आयोजन मई में किया जाना था लेकिन अब अगस्त में नयी तारीख पर इसे कराया जायेगा.

बीडब्लूएफ ने स्थगित किए थॉमस औऱ उबेर कप फाइनल
बीडब्ल्यूएफ ने मेजबान बैडमिंटन डेनमार्क से सलाह मश्विरा करके और उसकी सहमति से यह कदम उठाया क्योंकि दुनिया भर में कोविड-19 के मामले बढ़ने से टूर्नामेंट पूर्व निर्धारित तारीख पर नहीं कराया जा सकता.

बीडब्ल्यूएफ के बयान के अनुसार, ‘बीडब्ल्यूएफ पुष्टि कर सकता है कि 16 से 24 मई तक डेनमार्क के आरहस में होने वाले बीडब्ल्यूएफ थामस और उबेर कप फाइनल्स 2020 को 15 से 23 अगस्त 2020 तक स्थगित किया जायेगा.’ बीडब्ल्यूएफ ने इससे पहले टोक्यो ओलिंपिक क्वालीफिकेशन के लिये अहम तीन महाद्वीपीय चैम्पियनशिप सहित पांच टूर्नामेंट निलंबित किये थे.

सेल्‍फी लेने की कोशिश कर रही थी फैन, तभी कोहली ने किया ऐसा, जिसकी उम्‍मीद न थी

पीएसएल स्थगित होने के बाद पाकिस्तान की सड़क पर दिखा 'ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर', वायरल हुआ वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 8:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर