पैट कमिंस या स्टीव स्मिथ? मार्क वॉ ने बताया कौन बन सकता है ऑस्ट्रेलिया का अगला कप्तान

मार्क वॉ को लगता है कि नए टेस्ट कप्तान के रूप में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सामने दो ही विकल्प हैं. इसमें एक स्टीव स्मिथ और दूसरे पैट कमिंस हैं. (AFP)

मार्क वॉ को लगता है कि नए टेस्ट कप्तान के रूप में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सामने दो ही विकल्प हैं. इसमें एक स्टीव स्मिथ और दूसरे पैट कमिंस हैं. (AFP)

ऑस्ट्रेलिया में नए टेस्ट कप्तान को लेकर बहस चल रही है. इस बीच, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्क वॉ (Mark Waugh) ने इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए अपने पसंदीदा खिलाड़ी का नाम बताया है. उन्होंने कहा कि पैट कमिंस (Pat cummins) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ही ऐसे दो खिलाड़ी हैं, जो ये रोल निभा सकते हैं. इसमें मेरे पसंदीदा खिलाड़ी कमिंस हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने इस साल भारत से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद बहुत ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है. लेकिन फिर भी ये टीम अलग-अलग वजहों से सुर्खियों में बनी हुई है. फिर चाहें बॉल टेम्परिंग विवाद हो या टिम पेन की जगह टेस्ट टीम के नए कप्तान को लेकर छिड़ी बहस. इसे लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से न तो कोई आधिकारिक बयान आया है और न ही उसने ये इशारा किया है कि टिम पेन की जगह किसी और को टेस्ट टीम की कमान सौंपी जाएगी.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ियों और क्रिकेट एक्सपर्ट्स को भी लगता है कि अभी टेस्ट टीम का नया कप्तान चुनने में वक्त लगेगा. लेकिन अगला कप्तान कौन होगा?. क्या क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया स्टीव स्मिथ को दोबारा ये जिम्मेदारी सौंपेगी?. इस पर पूर्व बल्लेबाज मार्क वॉ ने अपनी राय जाहिर की है. उन्होंने कहा कि कप्तान को लेकर बोर्ड के सामने दो ही विकल्प हैं- स्मिथ और कमिंस.

एशेज सीरीज के बाद पेन को हटाया जा सकता है: वॉ

वॉ ने फॉक्स क्रिकेट के एक पॉडकास्ट में कहा कि मुझे लगता है कि टिम पेन इस साल होने वाली एशेज सीरीज के बाद हट सकते हैं. इसके बाद दो ही विकल्प बचेंगे. पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ. लेकिन इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए वॉ के पसंदीदा खिलाड़ी पैट कमिंस हैं. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कमिंस तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. इसी वजह से वो अगले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के लिए मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.
'कप्तानी के लिए कमिंस से बेहतर कोई नहीं'

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने आगे कहा कि ये मेरी पसंद है और मुझे नहीं लगता कि चयनकर्ता बहुत आगे के बारे में सोच रहे होंगे. फिलहाल, कमिंस के अलावा मुझे कप्तानी की जिम्मेदारी निभाने वाला कोई दूसरा खिलाड़ी नजर नहीं आ रहा है. हां, अगर अचानक कोई सामने आ जाए तो वो अलग बात है. लेकिन मैं कहूंगा कि पैट कमिंस कप्तान के लिए मेरी पसंद हैं और स्टीव स्मिथ को उप-कप्तान बनाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : साउथम्पटन में कड़े आइसोलेशन में रहेगी महिला टीम, BCCI को ईसीबी से कार्यक्रम का इंतजार




स्मिथ से कप्तानी छीन ली गई थी

2018 के डरबन टेस्ट में हुए बॉल टेम्परिंग विवाद के वक्त स्टीव स्मिथ ही तीनों फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे. तब स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट को बॉल टेम्परिंग में शामिल पाया गया था. तब इन तीनों पर बैन लगाया था. स्मिथ से कप्तानी छीन ली गई थी और ये कहा गया था कि उन्हें कम से कम दो साल तक टीम के कप्तान बनाने पर विचार नहीं होगा. हालांकि, इस घटना के बाद काफी कुछ बदल गया है. स्मिथ ने मैदान पर दमदार वापसी की और वो कप्तानी की रेस में सबसे आगे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज