प्रीमियर बैडमिंटन लीग नीलामी का हिस्सा होंगी सिंधू, साइना और मारिन

प्रीमियर बैडमिंटन लीग नीलामी का हिस्सा होंगी सिंधू, साइना और मारिन
पीबीएल में कैरोलिन मारिन, साइना नेहवाल, पीवी सिंधू और श्रीकांत को आइकन खिलाड़ी बनाया गया है. (File Photo)

इस साल की नीलामी काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि 2015 के बाद पहली बार सभी खिलाड़ी नीलामी में लौट रहे हैं क्योंकि पुणे फ्रेंचाइजी के जुड़ने से लीग अब नौ टीमों की होगी और किसी भी टीम के पास राइट टू मैच कार्ड उपलब्ध नहीं है.

  • Share this:
ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू, साइना नेहवाल, विश्व चैंपियन कैरोलिना मारिन और दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसन सोमवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग के खिलाड़ियों की नीलामी में हिस्सा लेंगे. इस साल की नीलामी काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि 2015 के बाद पहली बार सभी खिलाड़ी नीलामी में लौट रहे हैं क्योंकि पुणे फ्रेंचाइजी के जुड़ने से लीग अब नौ टीमों की होगी और किसी भी टीम के पास राइट टू मैच कार्ड उपलब्ध नहीं है.

नीलामी में 23 देशों के 145 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. पीबीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद पुरुष एकल खिलाड़ी एचएस प्रणय को पहली बार ‘आइकन खिलाड़ी’ को दर्जा मिला है. टीमें जब दो करोड़ 60 लाख रुपये की राशि से खिलाड़ियों को खरीदने उतरेंगी तो उन पर बड़ी बोली लगने की उम्मीद है. एक्सेलसन, मारिन, साइना, सिंधू, श्रीकांत, योंगे डेई, सुंग जी ह्युन और सोन वान हो को भी आइकन खिलाड़ी का दर्जा दिया गया है.

पीबीएल का आयोजन 22 दिसंबर से 13 जनवरी तक किया जाएगा. नीलामी में 67 भारतीय खिलाड़ी हिस्सा लेंगे जिसमें एशियाई जूनियर चैंपियन लक्ष्य सेन भी शामिल हैं. नीलामी के नियमों के अनुसार एक टीम एक खिलाड़ी पर अधिकतम 80 लाख रुपये की बोली लगा सकती है. अगर कई टीमों की बोली समान होती है तो ड्रा के जरिये फैसला होगा कि खिलाड़ी किसी टीम के पास जाएगा.



इस 23 दिवसीय प्रतियोगिता की कुल इनामी राशि छह करोड़ रुपये है. टूर्नामेंट के शुरुआती दौर मुंबई में होंगे जबकि इसके बाद पुणे, अहमदाबाद, हैदराबाद और बेंगलुरू में भी मुकाबले होंगे.
पीबीएल आयोजकों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के पूर्व मुख्य भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी रवि सवानी को भी अपने साथ जोड़ा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज