ओलंपिक और पैरालंपिक के खिलाड़ियों को कोविड-19 वैक्सीन दान करेंगे फाइजर और बायोएनटेक

टोक्यो ओलिंपिक का आगाज इसी साल 23 जुलाई से होना है. (AP)

टोक्यो ओलिंपिक का आगाज इसी साल 23 जुलाई से होना है. (AP)

घातक कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन बनाने वाली कंपनी फाइजर (Pfizer) और बायोएनटेक टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में शामिल होने वाले खिलाड़ियों और प्रतिनिधिमंडल को टीके दान करेंगी. वैक्सीन की डोज इस महीने मिलनी शुरू हो जाएगी ताकि 23 जुलाई को खेलों के शुरू होने से पहले सभी को दोनों खुराक लग सकें.

  • Share this:

लुसाने (स्विट्जरलैंड). दुनियाभर में लाखों लोगों की जिंदगी छीनने वाले कोरोना वायरस का असर खेल जगत पर भी पड़ा है. अब इस महामारी से बचाव के लिए टीके बनाने वाली कंपनी फाइजर (Pfizer) और बायोएनटेक टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों को वैक्सीन देगी. वैक्सीन की डोज इस महीने मिलनी शुरू हो जाएगी ताकि 23 जुलाई को खेलों के शुरू होने से पहले सभी को दोनों खुराक लग सकें.

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने एक बयान में कहा, ‘हम आगामी ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों और प्रतिनिधमंडल को जहां संभव हो, टीके लगाने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं.’


फाइजर के सीईओ अलबर्ट बूरला की ओर से जारी बयान के मुताबिक, 'बायोएनटेक ग्रुप के साथ हमने एक ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं और टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक में हिस्सा लेने वाले एथलीटों और प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों को वैक्सीन लगाने का फैसला किया है.' जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा और फाइनल के चेयरमैन तथा सीईओ अलबर्ट बूरला के बीच चर्चा के बाद यह फैसला लिया गया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज