PKL 2019: अपने पहले मैच में पुनेरी पल्टन से भिड़ेगा हरियाणा स्टीलर्स

प्रो कबड्डी लीग में हरियाणा स्टीलर्स का सामना हैदराबाद के गाचीबावली कॉम्पलेक्स स्टेडियम में पुनेरी पल्टन से होगा

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 11:44 PM IST
PKL 2019: अपने पहले मैच में पुनेरी पल्टन से भिड़ेगा हरियाणा स्टीलर्स
PKL 2019: अपने पहले मैच में पुनेरी पल्टन से भिड़ेगा हरियाणा स्टीलर्स
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 11:44 PM IST
हरियाणा स्टीलर्स टीम प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन के अपने पहले मुकाबले में सोमवार को हैदराबाद के गाचीबावली कॉम्पलेक्स स्टेडियम में पुनेरी पल्टन का सामना करेगी. बीते सीजन में हरियाणा, जहां 42 अंकों के साथ 12 टीमों की लीग में छठे स्थान पर रही थी तो वहीं पुणे जोन-ए में 52 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रही थी. हरियाणा ने इस सीजन के लिए अनुभवी धर्मराज चेरालाथन को अपना कप्तान बनाया है. धर्मराज पटना पाइरेट्स के साथ दो बार खिताब जीत चुके हैं. साथ ही वह 2016 में विश्व कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे.

कोच राकेश कुमार बदलेंगे हरियाणा की किस्मत
नए सीजन के लिए हरियाणा की टीम ने भारत के महान कबड्डी खिलाड़ी राकेश कुमार को अपना कोच बनाया है. राकेश इस टीम को नई दिशा देंगे, इतना तय है क्योंकि दो बार विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य के तौर पर राकेश के पास अपार अनुभव है. राकेश ने मैच से पहले कहा, 'नए सीजन को लेकर हमारे खिलाड़ी बहुत उत्सुक हैं. सभी ने नए सीजन के लिए काफी मेहनत की है और अब शानदार प्रदर्शन करते हुए हमारी टीम को चैम्पियन बनाने के लिए तैयार हैं.'

हरियाणा स्टीलर्स


पुणे का पलड़ा हरियाणा पर मजबूत

हरियाणा को पुणे के खिलाफ बीते सीजन में एक भी जीत नहीं मिल सकी थी. बीते सीजन में दोनों के बीच तीन बार भिड़ंत हुई थी लेकिन हर बार पुणे ने जीत हासिल की थी. पुणे की टीम 34-22, 45-27 और 35-33 से जीती थी. हरियाणा ने हालांकि इस सीजन के लिए प्रशांत कुमार राय को फिर से अपने साथ जोड़ लिया है. राय और विकास कन्डोला सीजन-5 में साथ-साथ खेले थे और उनकी साझेदारी ने स्टीलर्स को डेब्यू सीजन में ही प्लेऑफ में पहुंचने में मदद की थी. दोनों रेडर्स के लिए सीजन-6 शानदार रहा था. कनडोला 172 अंकों के साथ आठवें श्रेष्ठ रेडर रहे थे जबकि राय ने यूपी योद्धा के लिए खेलते हुए कुल 144 अंक अपने खाते में डाले थे.

पुणे के नितिन तोमर हरियाणा के लिए खतरा
Loading...

स्टीलर्स को पुणे टीम के स्टार खिलाड़ी नितिन तोमर से सावधान रहना होगा. तोमर पीकेएल में 53 मैचों में 377 रेड प्वाइंट जुटा चुके हैं और इस कारण उनके पास अपार अनुभव है. पल्टन के युवा रेडर मंजीत ने बीते सीजन पटना पाइरेट्स के लिए 87 अंक जुटाए थे और यह भी हरियाणा के लिए खतरा साबित हो सकते हैं.

Pro Kabaddi League 2019: मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु बुल्स ने रोमांचक मैच में पटना को दी मात
First published: July 21, 2019, 11:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...