PKL 2019, Match Preview : टाइटंस के खिलाफ विजयी आगाज दिल्ली का लक्ष्य

दबंग दिल्ली टीम बुधवार को तेलुगू टाइटंस के खिलाफ जीत हासिल करते हुए सातवें सीजन का विजयी आगाज करना चाहेगी

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 10:02 PM IST
PKL 2019, Match Preview : टाइटंस के खिलाफ विजयी आगाज दिल्ली का लक्ष्य
PKL 2019- टाइटंस के खिलाफ विजयी आगाज दिल्ली का लक्ष्य
News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 10:02 PM IST
प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के बीते सीजन में उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन करने वाली दबंग दिल्ली टीम बुधवार को तेलुगू टाइटंस के खिलाफ जीत हासिल करते हुए सातवें सीजन का विजयी आगाज करना चाहेगी. टीम ने पिछले सीजन में उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन किया था और वह पहली बार प्लेऑफ में पहुंची थी. बीते सीजन में टीम ने घर में कमाल का प्रदर्शन किया था और छह में से पांच मैच जीते थे. पिछले सीजन में टीम ने 24 में से 12 मैच जीते थे जबकि 10 हारे थे. टीम एक बार फिर अपने उसी प्रदर्शन को दोहराने के लिए मैट पर उतरेगी. सातवें सीजन में जहां अधिकतर टीमें नए कप्तान के साथ मैट पर उतर रही हैं तो वहीं दिल्ली ने एक बार फिर अपने पुराने कप्तान जोगिंदर नरवाल पर ही भरोसा जताया है.

जोगिंदर को अच्छे प्रदर्शन की आस

लेफ्ट कॉर्नर से खेलने वाले जोगिदर ने सीजन के पहले मैच को लेकर कहा कि उनकी टीम इस मैच के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से पूरी तरह से तैयार हैं. उन्होंने कहा, 'टीम इस सीजन में अपनी विजयी शुरुआत करने को लेकर पूरी तरह है. सभी खिलाड़ी इस मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं. हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार हैं और मुझे उम्मीद है आपको सबको एक रोमांचक मैच देखने को मिलेगा.' कप्तान ने कहा, 'तेलुगू टाइटंस भी काफी मबजूूत हैं. उनके पास कई बढ़िया रेडर हैं. उन्होंने इस बार कई अच्छे खिलाड़ियों को शामिल किया है. हमने किसी एक खिलाड़ी के खिलाफ नहीं बल्कि पूरी टीम के खिलाफ रणनीति बनाई है. वह रणनीति आपको मैच के दिन मैट पर ही दिखाई देगी.'

कौन किस पर भारी?

दबंग दिल्ली और तेलुगू टाइटंस ने पिछले सीजन में एक-दूसरे खिलाफ केवल एक ही मैच खेला था, जिसमें दिल्ली ने 34-29 से शानदार जीत दर्ज की थी. तेलुगू टाइटंस की टीम इस सीजन में अब तक अपने दोनों मैच हार चुकी है. ऐसे में दिल्ली के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटने के लिए उसे अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा. हालांकि दिल्ली के कोच कृष्ण कुमार हुड्डा तेलुगू टाइटंस की हार को ज्यादा तवज्जो नहीं दे रहे हैं. हुड्डा का मानना है कि लीग में कोई भी टीम कभी भी वापसी कर सकती है, इसलिए उनकी टीम तेलुगू टाइटंस को कतई ही हल्के में नहीं लेगी.

दबंग दिल्ली के खिलाड़ी ट्रेनिंग करते हुए


कोच हुड्डा ने कहा, 'पिछली तैयारियों को देखते हुए मुझे उम्मीद है कि हमारी टीम पहले मैच में विजयी शुरुआत करेगी. लीग में जितनी भी टीम खेली रहीं, वे सब अच्छी है, लेकिन हमें खुद पर और अपनी टीम पर भरोसा है.' दिल्ली को तेलुगू टाइटंस के स्टार रेडर सिद्धार्थ देसाई से काफी सतर्क रहने की जरूरत है. देसाई ने पीछले सीजन में यू-मुंबा के साथ लीग में पदार्पण किया था और अपने पहले ही मैच में उन्होंने सुपर-10 लगाते हुए 15 रेड प्वाइंट्स हासिल किए थे.
Loading...

PKL 2019:हरियाणा के सामने चित हुई पुणेरी पलटन, नवीन रहे हीरो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 9:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...