• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics: ओलंपिक मार्चपास्ट में तिरंगा लेकर निकला भारतीय दल, पीएम मोदी ने बजाई ताली

Tokyo Olympics: ओलंपिक मार्चपास्ट में तिरंगा लेकर निकला भारतीय दल, पीएम मोदी ने बजाई ताली

पीएम मोदी ने भारतीय दल को देखकर तालियां बजाईं.(Twitter)

टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में मार्चपास्ट के दौरान भारतीय दल 21वें नंबर पर उतरा. मार्चपास्ट में भारतीय दल के ध्वजवाहक ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज मैरी कॉम और हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह रहे. पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय दल को देखकर तालियां बजाईं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के उद्घाटन समारोह में भारतीय दल जब तिरंगा लेकर उतरा तो देश का हर शख्स इस गौरवशाली पल को देखकर गदगद हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी खड़े होकर तालियां बजाईं. उनकी एक तस्वीर आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर की गई है जिसमें वह भारतीय दल को टीवी पर देखकर ताली बजाते नजर आ रहे हैं.

    टोक्यो के नेशनल स्टेडियम में आधिकारिक ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन शुक्रवार 23 जुलाई को किया गया. इसकी शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम साढ़े 4 बजे हुई. भारतीय दल 21वें नंबर पर उतरा. मार्चपास्ट में भारतीय दल के ध्वजवाहक ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज मैरी कॉम (Mary Kom) और हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) रहे. जापानी अक्षरों के लिहाज से भारत को मार्च पास्ट में 21वां नंबर मिला.

    इसे भी देखें, दीपिका रैंकिंग राउंड में 9वें स्थान पर रहीं, आन सान ने तोड़ा ओलंपिक रिकॉर्ड

    पीएम मोदी ने भी दिल्ली में टीवी पर भारतीय दल को मार्चपास्ट में देखा और खड़े होकर ताली बजाते नजर आए. उन्होंने तस्वीर शेयर करते हुए इसके कैप्शन में लिखा, 'आइए, हम सब मिलकर भारत के लिए चीयर करें. टोक्यो-2020 के उद्घाटन समारोह की कुछ झलकियां देखीं. हमारे दल को शुभकामनाएं.' उन्होंने साथ ही #Cheer4India हैशटैग का भी इस्तेमाल किया.

    modi on tokyo 2020
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की. (Twitter)




    टोक्यो ओलंपिक का आयोजन करीब एक साल की देरी से हो रहा है. कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था. खेलों का उद्घाटन समारोह टोक्यो के नवनिर्मित नेशनल स्टेडियम में आयोजित हुआ. समापन समारोह 8 अगस्त को इसी स्टेडियम में होगा. इस बार अपने आधिकारिक दल में कुल 119 एथलीटों के रिकॉर्ड के साथ भारत टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेगा. भारत ने 2016 के रियो ओलंपिक में 117 एथलीटों को उतारा था. 119 भारतीय एथलीटों में से 67 पुरुष और 52 महिला प्रतिभागी हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज