Home /News /sports /

पावरलिफ्टर जयदीप और खातून ने टोक्यो पैराालम्पिक के लिए किया क्वॉलिफाई

पावरलिफ्टर जयदीप और खातून ने टोक्यो पैराालम्पिक के लिए किया क्वॉलिफाई

पावरलिफ्टर सकीना खातून (PM Modi/Twitter)

पावरलिफ्टर सकीना खातून (PM Modi/Twitter)

पावरलिफ्टर जयदीप कुमार और सकीना खातून ने टोक्यो पैरालम्पिक खेलों के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है.

    नई दिल्ली. पावरलिफ्टर जयदीप कुमार और सकीना खातून ने टोक्यो पैरालम्पिक खेलों के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है, क्योंकि खेल की वैश्विक ईकाई ने हर देश को द्विपक्षीय कोटा स्थान दिए हैं. विश्व पैरा पावरलिफ्टिंग ने कुमार ( पुरुषों का 65 किलो ) और खातून ( महिलाओं का 50 किलोवर्ग ) को कोटा दिया है.

    खातून ने 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य और 2018 एशियाई पैरा खेलों में रजत पदक जीता था. यह कोटा भारत के लिए राहत लेकर आया है, क्योंकि देश की पावरलिफ्टिंग टीम पिछले महीने दुबई में यात्रा प्रतिबंधों के कारण विश्व कप नहीं खेल सकी थी.

    पैरालम्पिक के लिए क्वॉलिफाई करने वाली भारत की पहली महिला पावरलिफ्टर खातून ने कहा, '' यह सपना सच होने जैसा है. मैं पिछले दो साल से इसके लिए मेहनत कर रही थी. अब पदक जीतने का पूरा प्रयास करूंगी.''

    जयदीप ने कहा, ''दुबई में आखिरी क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाने के कारण पता नहीं था कि पैरालम्पिक खेल सकेंगे या नहीं. अब राहत मिली है और उम्मीद है कि हम पदक जीतेंगे.'' टोक्यो पैरालम्पिक 24 अगस्त से पांच सितंबर के बीच खेले जाएंगे.

    Tags: Jaideep Kumar, Paralympics, Paralympics 2020, Sakina Khatun, Tokyo 2020, Tokyo Paralympics, Tokyo Paralympics 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर