लाइव टीवी

नेशनल प्लेयर ने पुलेला गोपीचंद पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-चयन में होता है भेदभाव

भाषा
Updated: November 30, 2019, 9:10 PM IST
नेशनल प्लेयर ने पुलेला गोपीचंद पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-चयन में होता है भेदभाव
पुलेला गोपीचंद राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच हैं

प्राजक्ता सावंत (Prajakta Sawant) डब्लस बैडमिंटन खिलाड़ी हैं और उन्होंने साउथ एशियन गेम्स (South Asian Games) में खिलाड़ियों के चयन पर सवाल उठाए

  • Share this:
नई दिल्ली. डबल्स खिलाड़ी प्राजक्ता सावंत (Prajkta Sawant) ने नेपाल में होने वाले दक्षिण एशियन खेलों (South Asian Games) (सैग) की भारतीय बैडमिंटन टीम के चयन पर सवाल उठाते हुए शनिवार को कहा कि इस क्षेत्रीय बहु खेल प्रतियोगिता के लिए ऐसे खिलाड़ियों को चुना गया जो घरेलू टूर्नामेंट भी नहीं खेले. प्राजक्ता ने कई ट्वीट करते हुए टीम के चयन पर सवाल उठाए और भारतीय बैडमिंटन संघ (BAI) के अध्यक्ष हिमांत बिस्व (Himant Biswa) से इस मामले को देखने की अपील की.

प्राजक्ता ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘अनौपचारिक रूप से सैफ (सैग) खेलों की टीम पर पहले ही फैसला हो चुका है. खिलाड़ी नेपाल पहुंचने की कहानियां इंस्टाग्राम और फेसबुक पर डाल रहे हैं. किस आधार पर चयन किया गया?’



सैग की अधिकृत वेबसाइट की प्रविष्टियों के अनुसार महिला डबल्स खिलाड़ियों कुहू गर्ग (Kuhu Garg), मेघना जक्कमपुडी (Meghna Jakkampudi) और अनुष्का पारिख (Anushka Parekh) को भारत की 11 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है जबकि शिखा गौतम (Shikha Gautam) और अश्विनी भट (Ashwini Bhat K) को टीम में जगह नहीं मिली है. शिखा और अश्विनी ने इस साल पहली बार राष्ट्रीय चैंपियनशिप का खिताब जीता.



प्राजक्ता ने शिखा और अश्विनी की गैरमौजूदगी को ‘अन्याय’ करार दिया.
उन्होंने ट्वीट किया, ‘बार-बार अन्याय हो रहा है, राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2019 की महिला युगल चैंपियन को सैफ (सैग) खेलों के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली. आधिकारिक घोषणा से पहले ही टूर्नामेंट के लिए टीमों की सूची भेज दी गई. हिमांत बिस्व सरमा क्या कर रहे हैं.’ प्राजक्ता ने लिखा, ‘क्या भारतीय टीम के लिए सिर्फ गोपीचंद अकादमी के खिलाड़ी खेलेंगे? जिन्होंने अखिल भारतीय टूर्नामेंटों तक में हिस्सा नहीं लिया और उन्हें सीधा भारतीय टीम में चुना गया. कृपया जवाब दीजिए.’ सैग खेलों में बैडमिंटन की टीम स्पर्धा की शुरुआत रविवार को होगी जबकि व्यक्तिगत स्पर्धाएं तीन दिसंबर से होंगी.
Loading...

शास्‍त्री के ट्रोलर्स पर कोहली का हमला- बिना हेलमेट तेज गेंदबाज को खेलो फिर..

इंग्‍लैंड का क्रिकेटर मैदान पर अचानक हुआ बीमार, अस्‍पताल में कराया गया भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 9:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...