लाइव टीवी

World Wushu Championship: प्रवीण कुमार ने गोल्ड मेडल जीतकर रचा इतिहास

News18Hindi
Updated: October 23, 2019, 5:28 PM IST
World Wushu Championship: प्रवीण कुमार ने  गोल्ड मेडल जीतकर रचा इतिहास
वुशु चैपियनशिप में भारत को मिला गोल्ड

पूजा कादियान (Pooja Kadian) 2017 में वुशु (Wushu) में पहली भारतीय विश्व चैंपियन बनीं थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 5:28 PM IST
  • Share this:
प्रवीण कुमार (Praveen Kumar) बुधवार को 48 किग्रा वर्ग में फिलिपीन के रसेल डियाज को हराकर वुशु विश्व चैंपियनशिप (World Wushu Championship) में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बने.

प्रवीण (Praveen Kumar) ने 15वीं विश्व वुशु चैंपियनशिप (World Wushu Championship) के पुरुष सेंडा वर्ग में डियाज को 2-1 से हराया. भारतीय खिलाड़ी ने इससे पहले मंगलवार को सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान के खासन इकरोमोव को 2-0 से शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया था.

पूजा कादियान (Pooja Kadian) 2017 में वुशु (Wushu) में पहली भारतीय विश्व चैंपियन बनीं थी जब उन्होंने महिला 75 किग्रा सेंडा स्पर्धा में रूस के येवगेनिया स्टेपानोवा को हराया था.

टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे अन्य भारतीयों में पूनम (महिला 75 किग्रा) और सनाथोई देवी (महिला 52 किग्रा) ने रजत पदक जीता जबकि विक्रांत बालियान ने पुरुष 60 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक हासिल किया. भारत एक स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य पदक के साथ सेंडा स्पर्धा में ओवरआल तीसरे स्थान पर रहा.

19 साल पुराना ब्लेजर पहनकर BCCI के दादा बने सौरव गांगुली, जानिए क्या है वजह

BCCI अध्यक्ष बनते ही गरजे गांगुली, धोनी-विराट पर दिए जवाब, कही ये 6 बड़ी बातें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 5:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...