लाइव टीवी

इंग्लिश प्रीमियर लीग पर बड़ी खबर, कोरोनावायरस के चलते 30 अप्रैल तक बंद

भाषा
Updated: March 20, 2020, 7:55 AM IST
इंग्लिश प्रीमियर लीग पर बड़ी खबर, कोरोनावायरस के चलते 30 अप्रैल तक बंद
कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में खेल आयोजन स्‍थगित किए जा रहे हैं. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते इंग्लैंड (England) में सभी पेशेवर मैचों को 30 अप्रैल तक स्थगित कर दिया है.

  • Share this:
लंदन. दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप के चलते अब इंग्लैंड ने प्रीमियर लीग (Premier league football) और इंग्लिश फुटबॉल लीग (ईएफएल) के बीच हुई आपात बैठक के बाद फुटबॉल मुकाबले 30 अप्रैल तक बंद करने का फैसला किया है. इंग्लिश फुटबॉल संघ, प्रीमियर लीग, ईएफएल, खिलाड़ियों और मैनेजरों की संस्थाओं द्वारा संयुक्त बयान में कहा गया कि हमने मिलकर फैसला किया है कि इंग्लैंड में पेशेवर मैचों को 30 अप्रैल तक स्थगित कर दिया जाए.

बयान में कहा गया कि हम अपनी प्रतिबद्धता में एकजुट हैं कि 2019-20 फुटबॉल कार्यक्रम फिर से शुरू करने का तरीका निकालेंगे. साथ ही ये सुनिश्चित करेंगे कि सभी घरेलू और यूरोपीय क्लब लीग और कप मैच जल्द से जल्द खेले जाएं जैसे ही इनका आयोजन संभव हो और ऐसा करना सुरक्षित हो.

स्पेनिश, मोनाको और डच फॉर्मूला वन ग्रां प्री स्थगित
पेरिस. कोरोना वायरस (Coronavirus) के पूरी दुनिया में फैलने के कारण डच, स्पेनिश और मोनाको फॉर्मूला वन ग्रां प्री रेस को स्थगित कर दिया गया. सत्र की शुरुआती रेस आस्ट्रेलियाई ग्रां प्री को भी पिछले हफ्ते रद्द कर दिया गया था जबकि चाइनीज, बहरीन और वियतनाम ग्रां प्री रेस को स्थगित किया गया था. फॉर्मूला वन और एफआईए (अंतरराष्ट्रीय आटोमोबाइल महासंघ) के संयुक्त बयान के अनुसार, ‘दुनिया भर में कोविड-19 से पैदा हुए नाजुक हालात को देखते हुए एफआईए, फॉर्मूला वन और तीन अन्य प्रोमोटरों ने यात्रा करने वाले स्टाफ, चैंपियनशिप के प्रतिभागियों ओर प्रशंसकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ये फैसले लिए.’



एएफआई ने इंडियन ग्रां प्री रद्द की, फेड कप स्थगित


नई दिल्ली. भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने गुरुवार को सरकार के कोविड-19 महामारी से बचने के लिए दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करते हुए कुछ घंटे पहले इंडियन ग्रां प्री को रद्द कर दिया. खेल मंत्रालय ने निर्देश दिए थे कि कोविड-19 के कारण राष्ट्रीय महासंघों को 15 अप्रैल तक टूर्नामेंट या ट्रायल आयोजित करने से बचना चाहिए. इस टूर्नामेंट का आयोजन शुक्रवार से पटियाला के एनआईएस में होना था. अगले महीने की फेडरेशन कप राष्ट्रीय सीनियर चैंपियनशिप (10 से 13 अप्रैल) को भी बाद की तारीख तक स्थगित कर दिया गया जो टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाइंग टूर्नामेंट है.

एनआरएआई ने ओलिंपिक चयन समिति बैठक और सभी राष्ट्रीय शिविर स्थगित किए
नई दिल्ली. भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने कोविड-19 महामारी के चलते अपनी ओलिंपिक चयन समिति की बैठक और अप्रैल में होने वाले सभी कोचिंग शिविर स्थगित कर दिए. चयन समिति की बैठक शुक्रवार को होनी थी. खेल संस्था ने बयान में कहा, ‘कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए खेल मंत्रालय के हालिया निर्देशों के अनुसार एनआरएआई ने शुक्रवार 20 मार्च की अपनी ओलिंपिक चयन समिति को स्थगित करने का फैसला किया है. साथ ही अप्रैल 2020 में प्रस्तावित सभी कोचिंग शिवर को भी अगले आदेश तक स्थगित करने का फैसला किया है.’

इस दिग्‍गज क्रिकेटर का बड़ा कदम, सैनिटाइजर बनाना शुरू किया

Coronavirus पर बोले शोएब अख्‍तर, क्‍या गारंटी है कि 3 महीने जिंदा रहोगे?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 7:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading