• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Pro kabaddi league 2019: दबंग दिल्ली पर बंगाल वॉरियर्स की बड़ी जीत, नंबर एक के करीब पहुंची

Pro kabaddi league 2019: दबंग दिल्ली पर बंगाल वॉरियर्स की बड़ी जीत, नंबर एक के करीब पहुंची

बंगाल वॉरियर्स ने दबंग दिल्ली  को 42-33 से हराया

बंगाल वॉरियर्स ने दबंग दिल्ली को 42-33 से हराया

शीर्ष पर अभी दबंग दिल्ली ( Dabang Delhi) का कब्जा है, लेकिन बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) ने उस पर जीत हासिल करके उसकी कुर्सी को हिला दिया है

  • Share this:

    पंचकुला. बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) की टीम दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) को 42-33 से हराकर प्रो कबड्डी लीग (Pro kabaddi league 2019) में शीर्ष पर काबिज अपने इस प्रतिद्वंद्वी के करीब पहुंच गई है. वॉरियर्स के अब 78 अंक हो गए हैं और वह दिल्ली से केवल चार अंक पीछे हैं. मनिंदर सिंह ने सीजन में दसवीं बार सुपर-10 का स्कोर बनाया, लेकिन इस बीच चोटिल भी हो गए. मनिंदर ने सुपर-10 के साथ 13 अंक हासिल किए और इस सीजन में 200 रेड प्वाइंट्स हासिल करने वाले चौथे खिलाड़ी भी बन गए. उन्होंने शुरू से ही वॉरियर्स  (Bengal Warriors) के लिए अंक जुटाने शुरू कर दिए थे. दबंग दिल्ली (Dabang Delhi)  का रक्षण अच्छा नहीं रहा, जिसका वॉरियर्स ने पूरा फायदा उठाया. पहले हाफ तक स्कोर 25-14 था और वॉरियर्स ने जल्द ही अपनी बढ़त 14 अंक की कर दी, लेकिन मनिंदर के बाएं कंधे में चोट लग गई और वह मैच में आगे नहीं खेल पाए.



    दिल्ली की ओर से नवीन कुमार ने 15 रेड पॉइंट्स हासिल करते हुए लगातार 18वां सुपर-10 पूरा करते हुए अपने ही रिकॉर्ड को आगे बढ़ाया. साथ ही एक सीजन में 19 सुपर-10 के प्रदीप नरवाल के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. प्रो कबड्डी  (Pro kabaddi league 2019)  के इतिहास में बंगाल वॉरियर्स की दबंग दिल्ली के खिलाफ 14 मैचों में छठी और इस सीजन में यह पहली जीत है.


    रोमांचक मुकाबले में मुंबा ने दी थलाइवाज को मात


    दिन के एक अन्य मुकाबले में यू मुंबा (U Mumba) ने तमिल थलाइवाज (Tamil Thalaivas) को 36-32 से हराकर तालिका में चौथा स्थान हासिल कर लिया. मुंबई की टीम के अब 59 अंक हो गए हैं. इसी के साथ गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स और पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं.




    Pro kabaddi league 2019, Bengal Warriors, Dabang Delhi, Bengal Warriors, प्रो कबड्डी लीग
    ‌तमिल थलाइवाज को हराकर यू मुंबा की टीम चौथे स्‍‌थान पर पहुंच गई है



    मुकाबले के चौथे मिनट में ही मुंबा ने बढ़त बना ली थी. हालांकि थलाइवाज ने वापसी की कोशिश लगातार जारी रखी. पहला हाफ 15-11 से मुंबा के पक्ष में रहा. दूसरे ‌हाफ में संदीप नरवाल ने तीन बार मुंबा को  ऑल आउट होने से बचाया. दोनों के बीच कांटे की टक्कर रही और मुंबा ने अच्छी बढ़त हासिल कर ली, लेकिन आखिरी क्षणों में ऑल आउट होने से उसका अंतर कम हो गया और सिर्फ चार अंकों से ही मुकाबला जीत पाई.


    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज