Pro Kabaddi League: रोमांचक मैच में बंगाल वॉरियर्स ने दी पुणेरी पल्टन को मात

इस जीत से बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) की टीम प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) में 48 अंक के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 12:02 AM IST
Pro Kabaddi League: रोमांचक मैच में बंगाल वॉरियर्स ने दी पुणेरी पल्टन को मात
बंगाल वॉरियर्स ने पुणे को दी मात
News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 12:02 AM IST
कोलकाता. स्टार ऑलराउंडर इस्माइल नबीबख्श (Ismail Nabibaksh) की अंतिम मिनट में सुपर रेड की बदौलत बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) ने रविवार को प्रो कबड्डी लीग में पुणेरी पल्टन (Puneri Paltan) को 42-39 से हराया.

वॉरियर्स की टीम उस समय पांच अंक से पीछे थी जब दो मिनट से भी कम का खेल बचा था लेकिन ईरान के नबीबख्श ने पहले शानदार रेड से अंक जुटाए और फिर सुपर रेड से विरोधी टीम को ऑल आउट करके अपनी टीम को जीत दिला दी. पुणेरी पल्टन के गिरीश मारूती एर्नाक ने पीकेएल करियर में 250 टैकल पॉइंट पूरे किए और वो यह कारनामा करने वाले छठे खिलाड़ी बने.

उसके शीर्ष पर चल रहे दबंग दिल्ली केसी से 11 अंक कम हैं. इस मैच में बंगाल वॉरियर्स ने 27 रेड पॉइंट हासिल किए और टैकल में उन्हें 10 अंक मिले. बंगाल को ऑल आउट से चार और एक अतिरिक्त अंक मिलेगा. वहीं पुणेरी पल्टन को रेड में 27, टैकल में 12, ऑलआउट से चार वहीं एक अतिरिक्त अंत हासिल किया.

pro kabaddi, bengal warriors, puneri paltan,
इस जीत से वॉरियर की टीम 48 अंक के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है.


नबीबक्श की सुपर रेड ने पलटा मैच

पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच शानदार खेल देखने को मिला. पुणे ने 4-0 से अच्छी शुरुआत की लेकिन बंगाल की ओऱ से मनिंदर ने सुपर रेड से उनका खेल खराब कर दिया. मैच के नौवें मिनट में पुणे की टीम पहली बार ऑलआउट हुई. हालांकि पुणेरी पलटन ने वापसी करते हुए 18वें मिनट में बंगाल को पहली बार ऑलआउट किया.

दूसरे हाफ की शुरुआत से पुणे ने अच्छा खेल दिखाया और जल्द ही बढ़त हासिल की. पुणे ने मैच के 35वें मिनट में बंगाल को दूसरी बार ऑलआउट कर इस मैच में अपनी बढ़त को और भी ज्यादा मजबूत किया. मैच के अंत में हम्मद नबीबक्श में सुपर रेड की और मैच पलट दिया. उन्होंने तीन खिलाड़ियों को आउट किया जिससे पुणेरी पल्टन ऑलआउट हो गई. इसके साथ ही बंगाल वॉरियर्स ने जीत हासिल की.
Loading...

डेविस कप में बढ़ी भारत की मुश्किलें, ITF ने बदल दिया टूर्नामेंट का फॉर्मेट

भारतीय पुरुष हॉकी टीम पांचवें स्थान पर बरकरार, महिला टीम नौवें स्थान पर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 12:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...