लाइव टीवी

Pro Kabaddi League 2019: दबंग दिल्ली मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु बुल्स को मात देकर पहली बार फाइनल में

News18Hindi
Updated: October 16, 2019, 11:21 PM IST
Pro Kabaddi League 2019: दबंग दिल्ली मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु बुल्स को मात देकर पहली बार फाइनल में
दबंग दिल्ली ने ऐतिहासिक जीत हासिल की

दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंची है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 11:21 PM IST
  • Share this:
नवीन कुमार (Naveen Kumar) के शानदार प्रदर्शन से दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) ने बुधवार को गत चैंपियन बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) को 44-38 से हराकर पहली बार पेशेवर कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के फाइनल में जगह बनाई.

दिल्ली (Dabang Delhi) की टीम ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया. टीम की ओर से नवीन (Naveen Kumar) ने 15 रेड अंक बनाए जबकि अनिल कुमार (Anil Kumar) ने चार टैकल अंक जुटाए.

दिल्ली ने शुरुआत से बनाई लीड
दिल्ली ने शुरुआत से ही शानदार खेल दिखाते हुए लीड हासिल की और तीसरे मिनट में बेंगलुरू को ऑल आउट कर दिया. इसके बाद दिल्ली के पास 9-3 की बड़ी बढ़त मिली. दिल्ली के नवीन ने इसके साथ ही पीकेएल में 450 प्वाइंट भी पूरे कर लिए. नवीन 14वें मिनट में सीजन का 21वां और लगातार 20वां सुपर 10 पूरा किया बुल्स के पवन सेहरावत ने सुपर रेड करके टीम को अंक दिलाए.

दिल्ली ने अपना दबदबा बनाया और मैच के 13वें मिनट में बुल्स को दूसरी बार ऑलआउट किया बेंगलुरु बुल्स के डिफेंस को पहला अंक 16वें मिनट में मिला जब उन्होंने नवीन कुमार आउट किया. नवीन मैच में कई बार आउट हुए लेकिन उनकी टीम ने उन्हें हर बार रिवाइव किया. करते हुए डिफेंस में पहला पॉइंट हासिल किया

बेंगलुरु के लिए अकेले पवन सेहरावत करते रहे कोशिश

pawan sehrawat, pkl 2019, kabaddi, dabang delhi
पवन सेहरावत अंत तक बेंगलुरु बुल्स को मैच में वापसी कराने की कोशिश करते रहे

Loading...


दिल्ली की टीम ने अच्छी शुरुआत की और हाफ टाइम तक 26-18 से आगे थी. दूसरे हाफ में बेंगलुरु की ओर से पवन सेहरावत ने कुछ अच्छी रेड करके टीम की वापसी करने की कोशिश की. उनके प्रदर्शन के दम पर ही दिल्ली एक समय पर स्कोर को 26-32 तक पहुंचाने में कामयाब रही. हालांकि 37वें मिनट में दबंग दिल्ली ने एक बार फिर से बेंगलुरु को ऑल आउट कर 41-32 महत्वूपर्ण बढ़त बना ली.

दबंग दिल्ली की टीम ने पहली बार पीकेएल फाइनल में जगह बनाई है. इसके बाद चंद्रन ने डू और डाई रेस में सफलता हासिल कर दिल्ली को 44-37 से आगे कर दिया. हालांकि दूसरी ओर से पवन अकेले बेंगलुरु के लिए अंक हासिल करते रहे लेकिन वह काफी नहीं था.

धोनी के करियर के बारे में सौरव गांगुली चयनकर्ताओं से 24 अक्‍टूबर को करेंगे बात

Denmark Open 2019:सायना नेहवाल पहले राउंड में बाहर, समीर वर्मा दूसरे राउंड में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 11:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...