Pro Kabaddi League: हरियाणा स्टीलर्स ने गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स पर हासिल की एकतरफा जीत

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 12:04 AM IST
Pro Kabaddi League: हरियाणा स्टीलर्स ने गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स पर हासिल की एकतरफा जीत
हरियाणा की ओर से विकास कंडोला ने शानदार प्रदर्शन किया

इस जीत के साथ हरियाणा (Haryana Steelers) की टीम अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. विजेता हरियाणा के लिए विकास कंडोला (Vikas Kandola), विनय (Vinay Kumar) और प्रशांत कुमार राय (Prashant Kumar) ने शानदार प्रदर्शन किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2019, 12:04 AM IST
  • Share this:
हरियाणा स्टीलर्स की टीम ने प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi Leaue) के सातवें सीजन के अपने 11वें मैच में बुधवार को त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स (Tyagraj Stadium) में मौजूदा उपविजेता गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स (Gujarat Fortunegiants) को एकतरफा अंदाज में 41-25 से हराकर लीग में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज कर ली.

इस जीत के साथ हरियाणा की टीम अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. विजेता हरियाणा के लिए विकास कंडोला, विनय और प्रशांत कुमार राय ने शानदार प्रदर्शन किया. इन तीनों खिलाड़ियों में मैच में कुल मिलाकर 23 प्वाइंट्स बटोरे.

कंडोला और राय ने मैच के शुरूआती मिनट में ही हरियाणा स्टीलर्स के लिए कुछ रेड प्वाइंट बटोरकर अच्छी शुरूआत दी. इस दौरान कप्तान धर्मराज चेरालथन और रवि कुमार ने भी कई शानदार टैकल के जरिए स्टीलर्स को 7-4 की बढ़त दिला दी. कंडोला ने मैच के 12वें मिनट में गुजरात को ऑल-आउट करके स्टीलर्स को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया. इसके बाद विकास काले ने अगले मिनट में टैकल करके हरियाणा को नौ अंकों की बढ़त दिला दी. इससे हरियाणा का स्कोर 16-7 हो गया.

हाफ टाइम तक हरियाणा 21-11 से आगे थी

गुजरात की टीम ने भी हाफ टाइम समाप्त होने से पहले कुछ अच्छे टैकल किए, लेकिन वह हरियाणा को हाफ टाइम तक 21-11 की बढ़त लेने से नहीं रोक सका. दूसरा हाफ शुरू होते ही विकास ने मैच में दूसरी बार गुजरात को ऑल-आउट कर दिया और फिर हरियाणा स्टीलर्स ने 27-14 की शानदार बढ़त बना ली. विनय ने इसके बाद 30वें मिनट में गुजरात को एक बार फिर से ऑल-आउट करके हरियाणा स्टीलर्स को 31-16 की शानदार बढ़त दिला दी.

मैच के अंतिम मिनटों में गुजरात ने कुछ रेड प्वाइंट्स जरूर हासिल किए, लेकिन वे हरियाणा को पकड़ ना सके. इस दौरान हरियाणा ने लगातार अंक लेते हुए अपनी बढ़त को बनाए रखा. अंतिम मिनट में रवि कुमार ने टैकल के जरिये अंक लेकर हरियाणा स्टीलर्स को 41-25 से एकतरफा जीत दिला दी. हरियाणा की यह लगातार तीसरी जीत है. इस जीत के बाद हरियाणा स्टीलर्स की टीम 11 मैचों में सात जीत के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. हरियाणा स्टीलर्स को अपना अगला मैच दो सितंबर को पुणेरी पलटन के साथ खेलना है.

अरपिंदर ने किया सीजन बेस्ट प्रदर्शन, वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई करने से चूके
Loading...

हर स्तर पर कोचों के लिए द्रोणाचार्य पुरस्कार हो : गगन नारंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 11:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...